---विज्ञापन---

Vijayakanth Death: नहीं रहे तमिल सिनेमा के ‘पुरैची कलिंगर’, जानें कैसा रहा एक्टर से राजनेता बनने का सफर

Actor And DMDK Founder Vijayakanth Died: तमिल फिल्मों में अभिनय से खास पहचान बनाने वाले एक्टर और राजनेता विजयकांत का निधन हो गया है।

Actor And DMDK Founder Vijayakanth Death
image credit: e24 edit

Actor And DMDK Founder Vijayakanth Death: तमिल फिल्मों में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाले अभिनेता विजयकांत (Vijayakanth) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। विजयकांत तमिल फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ राजनीति का भी बड़ा नाम है। फिल्मों से राजनीति में कदम रखने वाले विजयकांत ने 28 दिसंबर को आखिरी सांस ली। एक्टर और DMDK फाउंडर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें सांस लेने में परेशानी के चलते चेन्नई के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। साउथ के सुपरस्टार और राजनीति के मशहूर नेता के अचानक निधन से उनके चाहने वालों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है।

कैसा रहा फिल्मी करियर (Actor Vijayakanth Died)

71 साल के विजयकांत (Vijayakanth) का नाम साउथ के उन अभिनेताओं में शुमार है, जिन्होंने कभी हिंदी फिल्मों में काम नहीं किया। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने 154 तमिल फिल्मों में काम किया है और उनकी कई मूवीज को तेलुगु और हिंदी भाषा में डब किया गया है। उन्होंने 20 से ज्यादा फिल्मों में पुलिस अफसर का रोल किया है और उनके किरदारों की वजह से उन्हें इंडस्ट्री में ‘पुरैची कलिंगर’ की उपाधि दी गई थी।

कब रखा राजनीति में कदम (Actor Vijayakanth Died)

एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद विजयकांत (Vijayakanth) ने साल 2006 में राजनीति की दुनिया में कदम रखा था। एक्टर ने अपनी पार्टी डीएमडीके (DMDK) की स्थापना की थी। वो साल 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के मुख्य नेता रहे। इतना ही नहीं अभिनेता से नेता बने विजयकांत तमिलनाडु विधानसभा में दो बार विधायक बने। वो विरुधाचलम और ऋषिवंडियम विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। एक्टिंग वर्ल्ड से राजनीति में आए विजयकांत को लोगों ने खूब प्यार दिया।

यह भी पढ़ें: अभिनेता से नेता बने फेमस एक्टर का कोविड से हुआ निधन

रजनीकांत पर कसा था तंज 

साल 2016 के अप्रैल महीने में DMDK फाउंडर विजयकांत (Vijayakanth) ने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत पर एक रैली के दौरान निशाना साधा था। चेन्नई में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि वो किसी से भी डरते नहीं है और जब राजनीतिक पार्टियों से धमकी दी जाएगी। तब भी वो रजनीकांत की तरह पीछे नहीं हटेंगे। वैसे बता दें कि पिछले कुछ वक्त से विजयकांत (Vijayakanth) राजनीति में ज्यादा एक्टिव नहीं थे, उनकी गैरमौजूदगी में उनकी वाइफ ही सारा काम देख रही थीं। साउथ के जाने-माने एक्टर और राजनेता की मौत पर पीएम मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है।

First published on: Dec 28, 2023 11:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.