---विज्ञापन---

दुखद! दिग्गज एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा, ‘द ट्रायल’ एक्टर से है खास नाता

Anjana Bhowmick Passes Away: बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की वेटरन एक्ट्रेस अंजना भौमिक का निधन हो गया है। अभिनेत्री ने सिर्फ 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक्टर जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना भौमिक की मौत से उनके फैंस को पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

Veteran Bengali Actress Anjana Bhowmick Passes Away
Veteran Bengali Actress Anjana Bhowmick Passes Away

Anjana Bhowmick Passes Away: आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ में छोटी बबीता का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर की मौत की खबर की खबर से इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा था। अब सिनेमा की दुनिया से एक और बुरी खबर सामने आई है। बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की वेटरन एक्ट्रेस अंजना भौमिक(Anjana Bhowmick) का निधन हो गया है। अभिनेत्री ने 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। ‘द ट्रायल’ एक्टर जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना भौमिक की मौत से उनके फैंस को पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

मौत की वजह आई सामने

बताया जा रहा है कि अंजना भौमिक लंबे समय से सांस की संबधी समस्या से जूझ रही थीं। बीती रात उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दक्षिण कोलकाता के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां आज सुबह 79 साल की बंगाली अदाकारा ने आखिरी सांस ली। उनकी मौत पर फैंस से लेकर राष्ट्रीय पुरस्कृत निर्देशक रामकमल मुखर्जी ने भी शोक व्यक्त किया है।

निर्देशक श्रीजीत ने दी जानकारी

बता दें कि बंगाल सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री अंजना भौमिक की मौत की खबर इंडस्ट्री के निर्देशक और स्क्रीन राइटर श्रीजीत मुखर्जी ने दी है। उन्होंने एक्स अकाउंट पर दिग्गज अभिनेत्री को श्रद्धांजलि दी है। श्रीजीत मुखर्जी ने एक्ट्रेस की मौत की जानकारी देते हुए लिखा, ‘अंजना भौमिक स्वर्ण युग की मेरी फेवरेट एक्ट्रेस थीं। उनकी सहजता और टाइमिंग अनुकरणीय थी और उत्तम कुमार के साथ उनकी केमिस्ट्री बेहतरीन थी, और मैं यह बात सुचित्रा सेन, सुप्रिया देवी और साबित्री चटर्जी को ध्यान में रखते हुए कह रहा हूं।उनकी आत्मा को शांति मिले।’

यह भी पढ़ें: जाते-जाते ‘बापू’ आमिर खान को रूला गई ‘बबीता’, सुहानी को याद कर छलका ‘दंगल’ एक्टर का दर्द

बेहतरीन फिल्मों में आईं नजर

बंगाल से लेकर हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने-जाने वाले एक्टर जिशु सेनगुप्ता रिश्ते में अंजना के दामाद हैं। 20 साल की उम्र में बंगाली फिल्मों में कदम रखने वाली अंजना की पहली फिल्म ‘अनुस्तुप चंदा’ है और इसके अलावा उन्होंने ‘महेश्वेता’, ‘थाना थेके अस्ची’, ‘कभी मेघ’ ‘चौरंगी’, ‘नायिका संबाद’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।

First published on: Feb 17, 2024 05:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.