Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री से आई बुरी खबर,फेमस गायिका और अभिनेत्री ने कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Geeta Uniyal Death: उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस और सिंगर गीता उनियाल का कम उम्र में निधन हो गया। इस खबर से उनके फैंस सदमे में हैं।

Geeta Uniyal Death
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Geeta Uniyal Death: उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को चौंका दिया है। जी हां फेमस गायिका और अभिनेत्री गीता उनियाल (Geeta Uniyal) का कम उम्र में कैंसर से निधन हो गया। मनोरंजन जगत से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं। जहां पहले सुहानी भटनागर ने 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं एक्टर ऋतुराज सिंह, और रेडियो की जादुई आवाज कहे जाने वाले अमीन सयानी की मौत से भी सभी को तगड़ा झटका लगा। एक्ट्रेस कई सालों से कैंसर से पीड़ित थीं और इसका इलाज भी करवा रही थीं, लेकिन अंत में वो काल के गाल में समा ही गईं। इस खबर ने उत्तराखंड फिल्म जगत को झकझोर कर रख दिया है।

कैंसर ने ले ली जान

गीता उनियाल ने कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्ट्रेस और सिंगर उत्तराखंड की जानी मानी अदाकारा हैं जिनके चाहने वालों की लिस्ट लंबी है। खबरों के अनुसार गीता को साल 2020 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। हालांकि उन्होंने इसका इलाज भी करवाया और एक सफल सर्जरी भी करवाई। लेकिन फिर से एक्ट्रेस को इस बीमारी ने अपना शिकार बना लिया और उन्हें दोबारा कैंसर हो गया।

बीमारी के बाद भी करती रहीं काम

गीता उन एक्ट्रेसस में से थीं जो अपने काम को बहुत तवज्जो देती थीं। हालांकि वो कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रही थीं, लेकिन फिर भी काम करना जारी रखा और फैंस का दिल जीता।

उनकी एक्टिंग और आवाज की खनक से किसी को पता भी नहीं चला होगा कि अभिनेत्री किस बीमारी के दौर से गुजर रही हैं।

20 साल के करियर में पाया मुकाम

गीता उनियाल उत्तराखंज फिल्म इंजस्ट्री का वो नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है।

एक्ट्रेस ने अपने 20 साल के करियर में 300 से अधिक गढ़वाली म्यूजिक एल्बम में काम किया। इसके साथ ही उन्होंने 15 उत्तराखंडी फीचर फिल्मों में भी अपने काम का जलवा दिखाया।

इनकी प्रसिद्ध फिल्मों में मेरु गौं, कन्यादान, खैरी का दिन, जय मां धारी देवी समेत कई अन्य फिल्में भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: आज हमेशा के लिए खो गई वो खनकती आवाज, कौन थे Ameen Sayani?

First published on: Feb 22, 2024 06:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.