Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

इस एक्ट्रेस ने उतरवाया था Urvashi Rautela से ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का ताज, जीत कर भी हार गई थीं हसीना

Urvashi Rautela: उर्वशी रौतेला ने सुष्मिता सेन को लेकर खुलासा किया है कि उन्होंने साल 2012 में उनसे 'मिस यूनिवर्स इंडिया' ताज छीनना था।

Urvashi Rautela
Urvashi Rautela

Urvashi Rautela: इंडस्ट्री की ग्लैमरस एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म JNU को लेकर खबरों में छाई हुई हैं। उर्वशी ने भले ही एक्टिंग से अपनी खास पहचान नहीं बनाई हो, मगर क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ नाम जुड़ने के बाद से एक्ट्रेस का नाम अक्सर ही चर्चाओं में बना रहता है। अब एक्ट्रेस ने पूर्व ‘मिस यूनिवर्स’ सुष्मिता सेन को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने उनसे ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का टाइटल छीना था।

सुष्मिता सेन ने छीना ताज (Urvashi Rautela)

उर्वशी रौतेला अपनी आगामी फिल्म JNU का जमकर प्रमोशन कर रही हैं और इस दौरान उन्होंने अपने ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ में दो बार हिस्सा लेने और जीतने का किस्से का जिक्र किया।’मिर्ची प्लस’ को दिए इंटरव्यू में उर्वशी ने बताया कि साल 2012 में वो ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का खिताब जीत गई थीं। मगर उस समय उनसे भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने विनर का पद छोड़ने के लिए कहा था।

क्यों उर्वशी से छीना गया खिताब

उर्वशी ने बताया कि उस समय डोनाल्ड ट्रंप मिस यूनिवर्स के को-ऑनर हुआ करते थे और सुष्मिता सेन की कंपनी भारत से प्रतिनिधियों के चयन की प्रभारी थी। एक्ट्रेस ने कहा, साल 2012 में जब उन्होंने ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का टाइटल जीता था, तो उस समय प्रतियोगता में ऐज लिमिट के बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी। जब वो विनर बनी थीं तो वो 17 साल की थी। 18 साल ऐज लिमिट थी, ऐसे में सिर्फ 24 दिन कम थीं। तब सुष्मिता सेन ने उनसे सीधे कहा उसने अपना ताज देने के लिए बोला था। तब मुझे सबसे हारा हुए इंसान जैसा फील हुआ था।

साल 2015 में बनी ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’

तभी उर्वशी (Urvashi Rautela) ने बॉलीवुड डेब्यू कर लिया था। मगर उसके बावजूद उन्होंने साल 2015 में दोबारा ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ की रेस में हिस्सा लिया था। तब बाकी लड़कियों को लगा था कि वो जज हैं। ऐसे में मेरे कंटेस्टेंट होने की बात पता चलने पर सभी लोगों ने मेरे खिलाफ एक गैंग तक बना लिया था। इन सब के बाद भी मैंने अपना लक्ष्य पूरा किया। उस साल MISS DIVA (मिस फेमिना इंडिया) के पास प्रतियोगिता का कांट्रेक्ट था। तब लोगों ने मुझे कहा था कि 12वीं पास करने के 10वीं पास का एग्जाम देता है, मगर मैंने अपने सपने को पूरा किया और उस साल मैं एक बार फिर ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का खिताब जीत गई थीं।

यह भी पढ़ें: कैंसर से जूझ रहीं वेल्स की राजकुमारी Kate Middleton, जानें कैसी है तबीयत

First published on: Mar 23, 2024 12:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.