---विज्ञापन---

सालों किया फैंस के दिलों पर राज, एक बर्बादी ने करियर कर दिया बर्बाद, मुस्लिम संग शादी कर लांघी धर्म की दीवार

Urmila Matondkar Birthday: बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने लंबे समय तक बड़े पर्दे पर अपने जलवे दिखा लाखों दिलों पर राज किया। कई हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रही हैं। अभिनेत्री के जीवन की एक गलती ने उनके करियर पर […]

Urmila Matondkar Birthday (2)
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Urmila Matondkar Birthday: बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने लंबे समय तक बड़े पर्दे पर अपने जलवे दिखा लाखों दिलों पर राज किया। कई हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रही हैं। अभिनेत्री के जीवन की एक गलती ने उनके करियर पर ग्रहण लगा दिया दिया था जिसकी वजह से वो पर्दे से एकदम गायब हो गईं। आज उर्मिला मातोंडकर के बर्थडे के मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं जिन्हें जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हो गया कंफर्म! जल्द ही दूसरे बच्चे को जन्म देंगी अनुष्का शर्मा

छोटी उम्र में ही किया फिल्मों में काम

उर्मिला मातोड़कर का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। बचपन से एक्टिंग का सपना देखने वाली उर्मिला ने बी.आर चोपड़ा की फिल्म ‘कर्म’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

इसके बाद उन्हें एक के बाद एक कई फिल्में मिली और उन्होंने इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा लिया।

न सिर्फ हिंदी फिल्मों में बल्कि तेलुगू, तमिल, मलयालम और मराठी फिल्मों में भी काम किया।

‘रंगीला’ से मिली पहचान

उर्मिला मातोंडकर को राम गोपाल वर्मा की ‘रंगीला’ से ऐसी पहचान मिली की वो रातों रात फेमस हो गईं। इस फिल्म की सफलता के बाद उर्मिला ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं।

इस मूवी के बाद वो राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में नजर आने लगी। पता हो कि एक्ट्रेस ने राम गोपाल की 13 फिल्मों में बैक टू बैक काम किया।

शादीशुदा मर्द संग अफेयर बना बर्बादी का कारण

वैसे तो एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज किया, लेकिन एक्ट्रेस का दिल शादीशुदा राम गोपाल वर्मा पर आ गया।

दोनों के अफेयर के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में छा गए, और जैसे ही इस बात की भनक राम गोपाल की पत्नी को लगी तो नजारा कुछ और था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रामू की पत्नी को ये रिश्ता रास नहीं आया और उन्होंने उर्मिला के मुंह पर थप्पड़ मार दिया। इसके बाद ही उनका करियर बर्बादी की ओर बढ़ा और फिल्ममेकर्स उन्हे फिल्मों में लेने से डरने लगे।

मुस्लिम प्रेमी संग शादी के लिए लांघी धर्म की दीवार

उर्मिला और रामू के इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में आग की तरह फैल गए। ऐसे में उनका फिल्मी करियर चौपट हो गया। इसी दौरान उनकी लाइफ में मोहसिन अख्तर मीर की एंट्री हुई और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। वो एक कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल है जो एक्ट्रेस से करीब 9 साल छोटा है।

उर्मिला ने अपने प्यार को पाने के लिए न तो समाज की परवाह की और न धर्म की। दोनों ने शादी कर ली, हालांकि इस वजह से वो चर्चाओं में भी आ गई थी।

First published on: Feb 04, 2024 06:30 AM