Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

प्यार की खातिर कुबूला इस्लाम, मुस्लिम प्रेमी संग की शादी, एक ने निकाह के लिए बदला नाम

TV Actresses Who Got Married Muslim: टीवी इंडस्ट्री की वो हसीनाएं जिन्होंने प्यार की खातिर हिंदू धर्म छोड़ मुस्लिम संग की शादी।

TV Actresses Who Got Married Muslim
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

TV Actresses Who Got Married Muslim: वो कहते हैं न कि प्यार अंधा होता है, जो किसी भी जाति धर्म की परवाह नहीं करता। किसी को किसी से इश्क हो जाता है तो उसे कुछ भी सही गलत नहीं लगता बस दिखता है तो अपना प्यार। दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने धर्म की परवाह किए बिना अपने लिए मुस्लिम पार्टनर चुना। लेकिन आज हम आपको उन फेमस सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हिंदू होते हुए भी मुस्लिम संग शादी की। हालांकि परिवार और समाज के खिलाफ जाकर ये फैसला लेना कोई आसान नहीं था, लेकिन अब प्यार हुआ तो डरना क्या।

दीपिका कक्कड़

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) का जिन्होंने हिंदू होते हुए भी मुस्लिम एक्टर शोएब इब्राहिम संग शादी की। हालांकि दीपिका की शादी पहले हिंदू से हुई थी,  लेकिन उनका ये रिश्ता लंबा नहीं चला और दोनों अलग हो गए।

दीपिका ने साल 2018 में मुस्लिम धर्म अपनाकर शोएब संग निकाह किया। उन्होंने अपना नाम भी बदलकर फैजा रख लिया था। इस शादी के खिलाफ एक्ट्रेस का परिवार था, लेकिन उन्होंने इसकी परवाह नहीं की और शादी कर ली। अब ये दोनों एक बेटे के पेरेंट्स भी बन गए हैं। एक्ट्रेस अक्सर सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं।

चाहत खन्ना

टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस चाहत खन्ना (chahat khanna) ने दो बार शादी की है। पहली शादी खत्म होने के बाद चाहत की विरान लाइफ में फरहान मिर्जा की एंट्री हुई। फरहान पेशे से बिजनेसमैन हैं, जिनसे एक्ट्रेस ने 2013 में शादी कर ली।

शुरुआत में तो उनका रिश्ता अच्छा चला लेकिन बाद में अनबन शुरू हो गई और 2018 में उनका तलाक हो गया। चाहत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके एक्स पति फरहान ने उनका अपने छोटे भाई के साथ नाम जोड़ा।

दोनों के बीच इतने मतभेद हो गए कि एक छत के नीचे रहना मुश्किल हो गया।

टीना

छोटे पर्दे का जाना पहचाना चेहरा टीना (Tina) ने मोस्ट हैंडसम एक्टर हुसैन कुवाजेर्वाला से शादी की। हालांकि टीना हिंदू परिवार से आती हैं तो हुसैन मुस्लिम हैं।

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘रिश्ते’, ‘हम पांच’, ‘कृष्णा अर्जुन’ और ‘कुमकुम’ जैसे नाटकों में अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाने वाले एक्टर और टीना की लव स्टोरी भी दिलचस्प है। इस कपल ने दोनों धर्मों का सम्मान करते हुए हिंदू और मुस्लिम दोनों रिवाजों से शादी की।

यह भी पढ़ें: पहले पति फिर जवान बेटे की मौत, गुलशन कुमार संग अफेयर

First published on: Mar 16, 2024 03:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.