---विज्ञापन---

पहले पति फिर जवान बेटे की मौत, गुलशन कुमार संग अफेयर, एक फैसले ने बर्बाद कर दिया करियर

Anuradha Paudwal: फेमस सिंगर अनुराधा पौडवाल को लेकर खबर आ रही है कि उन्होंने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली है, गायिका की पर्सनल से प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ अनकहे तथ्य जानते हैं।

Anuradha Paudwal
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Anuradha Paudwal: फेमस सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) हिन्दी सिनेमा का वो नाम है इंट्रोडक्शन का मोहताज नहीं है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने नाम का डंका बजाने के बाद उन्होंने भजन गायकी में अपने नाम का झंडा गाड़ दिया। वहीं अब सिंगर को लेकर लेटेस्ट खबर आई है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। अनुराधा ने लोकसभा चुनाव के डेट सामने आने से ठीक पहले बीजेपी का हाथ थाम लिया है। बॉलीवुड से राजनीति में कदम रखने वाली गायिका की जिंदगी कई उतार चढ़ाव से भरी हुई है। अपनी लाइफ में सिंगर ने बहुत ही बुरे दिनों का सामना किया है, जो किसी को भी अंदर से झकझोर सकते हैं।

जादुई आवाज की मल्लिका हैं अनुराधा

अनुराधा पौडवाल ने बॉलीवुड फिल्मों के गानों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा। वो फिल्में थीं, ‘अभिमान’ ‘आशिकी’, ‘ दिल है कि मानता नहीं’ और ‘बेटा’। जादुई आवाज की मल्लिका अनुराधा ने भजन गायकी में भी अपने नाम का सिक्का जमाया। 90 के दशक में अपनी जादुई आवाज से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाली सिंगर ने नेम और फेम को अपने नाम कर लिया।

पति की मौत से टूट गईं सिंगर

अनुराधा पौडवाल अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में रही हैं। पूरा जीवन काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा। सिंगर ने साल 1969 को अरुण पौडवाल को अपना जीवन साथी बनाया और दोनों के दो बच्चे बेटा आदित्य और बेटी कविता पौडवाल हुए।

वो अपनी लाइफ में बहुत खुश थीं, और एक खुशहाल जीवन जी रही थीं। लेकिन गायिका की जिंदगी में एक ऐसा तूफान आया जो सारी खुशियों को कहीं उड़ाकर ले गया। ये तूफान था, उनके पति अरुण का साल 1991 में अचानक एक एक्सीडेंट में निधन हो जाना, जिससे वो बुरी तरह टूट गईं।

गुलशन कुमार संग जुड़ा नाम

अनुराधा पौडवाल की मुलाकात म्यूजिक कंपनी ‘टी-सीरीज’ के ऑनर गुलशन कुमार से हुई। दोनों ने साथ मिलकर कई भक्तिपूर्ण एल्बम निकालें जो रातों रात हिट हो गईं। दोनों की जोड़ी फेमस हो गई। सिंगर टी-सीरीज के साथ जुड़ने के बाद सफलता की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं।

कहा जाता है कि गुलशन कुमार अनुराधा को दूसरी लता मंगेशकर बनाना चाहते थे। इसी बीच अनुराधा और गुलशन के अफेयर के चर्चे गॉसिप के गलियारों में होने लगे। हालांकि दोनों ने कभी भी इस रिलेशन को स्वीकार नहीं किया।

एक गलती और करियर खत्म

अनुराधा का करियर पीक पर था, तो गुलशन कुमार संग अफेयर के चर्चे भी तेज थे। लेकिन सिंगर ने एक ऐसी गलती कर दी जिसने पूरा करियर चौपट कर दिया। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या कर दिया तो हम आपको बता देते हैं। दरअसल गायिका ने फैसला किया कि वो अब सिर्फ टी-सीरीज के लिए ही गाने गाएंगी।

अब इस फैसले ने अनुराधा और गुलशन के अफेयर की खबर को पक्का कर दिया। ऐसे में उन्हें अब बाहर से काम मिलना बंद हो गया और वहीं टी-सीरीज भी अंधेरे में कहीं खोता जा रहा था।

बेटे ने भी बीच सफर में दिया धोखा

अनुराधा पौडवाल ने अपने पति की मौत के बाद अकेले ही अपने दोनों बच्चों का पालन पोषण किया। एक सिंगर मदर के तौर पर अच्छे से अपने बच्चों को बड़ा किया। लेकिन फिर एक सुनामी आई और सिंगर की जिंदगी में तबाही मचा गई। साल 2020 में आदित्य पौडवाल का किडनी की बीमारी की वजह से निधन हो गया। इस घटना ने सिंगर को बुरी तरह तोड़ दिया।

First published on: Mar 16, 2024 02:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.