---विज्ञापन---

हिना खान के सपने को ब्रेस्ट कैंसर ने नहीं इस बीमारी ने किया था चकनाचूर, नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

Hina Khan Breast Cancer: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से मशहूर होने वाली हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही है। मगर बहुत ही कम लोग इस बारे में जानते है कि हिना खान एक्ट्रेस नहीं कुछ और बनना चाहती थीं, लेकिन एक बीमारी ने उनके इस सपने को तोड़ दिया था।

Hina Khan

Hina Khan Breast Cancer: ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से घर-घर में अपनी जगह बनाने वाली एक्ट्रेस हिना खान को ब्रेस्ट कैंसर हो गया है। इस अपनी बीमारी के बारे में खुद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया है और इस खबर से हिना के चाहने वालों को तगड़ा झटका लगा है। उनके चाहने वाले उनके जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं, ताकि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस जल्द ही इस बीमारी को हरा दे। इस बीच, सामने आया है कि ब्रेस्ट कैंसर से पहले हिना खान के एक सपने को एक बीमारी ने तोड़ दिया था। चलिए बताते हैं कि हिना खान को वो सपना क्या था।

हिना को नहीं बनना था एक्ट्रेस

आज हिना खान टीवी से लेकर बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रही हैं और उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। मगर एक समय था जब हिना खान एक्ट्रेस नहीं बल्कि एयर होस्टेस बनने का सपना देखा करती थीं। जी हां, हिना खान को एयर होस्टेस बनना था, उन्होंने कोर्स तक किया था। कोर्स पूरा होने के बाद जब हिना को ज्वाइनिंग के लिए जाना था, तब एक बीमारी ने उनके इस सपने को तोड़ डाला था।

यह भी पढ़ें: हिना खान को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, पोस्ट में बताया किस स्टेज पर बीमारी; सदमे में फैंस

क्यों नहीं बन पाईं एयर होस्टेस?

दरअसल, हिना को जब एयर होस्टेस का कोर्स पूरा करने के बाद ज्वाइनिंग के लिए जाना था, तब उन्हें मलेरिया हो गया था। मलेरिया की वजह से वो अपनी ट्रेनिंग के लिए नहीं जा पाई थीं और उनका वो सपना अधूरा रह गया था। उसके साथ हिना ने ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए ऑडिशन दिया था और वो उसमें सेलेक्ट हो गई थीं। अक्षरा के रोल ने उनकी किस्मत को बदलकर रख दिया था, क्योंकि इस शो ने उन्हें रातोंरात टीवी की दुनिया का चमकता चेहरा बना डाला।

हिना खान का कश्मीर कनेक्शन

बता दें कि टेलीविजन एक्ट्रेस हिना खान का जन्म जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ है। एक्ट्रेस एक कश्मीरी मुस्लिम फैमिली से आती हैं और उनका परिवार आज भी वहां पर ही रहता है। हिना खान ने एक्टिंग से पहले ‘इंडियन आइडल’ के लिए भी ऑडिशन दिया था, मगर उनकी किस्मत ने उन्हें टीवी की दुनिया की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस बना डाला। ‘बिग बॉस’ से लेकर ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे शोज में भी हिना अपना जादू बिखेर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: शादी के 2 साल बाद प्रेग्नेंसी रूमर्स पर भड़की एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी, कहा-मुझे पसंद नहीं…

 

First published on: Jun 29, 2024 05:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.