---विज्ञापन---

टीवी की ‘छोटी बहू’ को मोटापे ने बनाया था बेरोजगार, एक्टिंग छोड़ बनने चली थी टीचर, पहचाना कौन?

Srishty Rode: छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस की लाइफ में एक ऐसा वक्त भी आया था। जब वो एक्टिंग छोड़ टीचर बनने की तैयारी करने लगी थीं। वजन बढ़ने की वजह से एक्ट्रेस को काम मिलना बंद हो गया था और फिर उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता चला।

Srishty Rode
पहचाना कौन?

Srishty Rode: इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे ऐसे हैं जिनके करियर की शुरूआत तो काफी बेहतरीन हुई थी। मगर एक वक्त के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया। आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे पर अपना शानदार डेब्यू किया था। अपनी दमदार एक्टिंग से हर कोई अपना दीवाना भी बना लिया था। मगर टेलीविजन की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस की लाइफ में एक समय ऐसा भी आया था, जब वो शोबिज की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा करने जा रही थीं। एक्ट्रेस के एक्टिंग करियर को हमेशा के लिए खत्म करने की वजह कोई और नहीं बल्कि उनका बढ़ता वजन बना था

पहले काम का वेतन 

हम इश्कबाज, पुर्नविवाह और छोटी बहु 2 जैसे मोस्ट फेमस सीरियल में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस सृष्टि रोड़े (Srishty Rode) की बात कर रहे हैं। सृष्टि रोड़े छोटे पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री है और उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है। सृष्टि ने बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘कुछ इस तरह’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया है और एक्ट्रेस को छोटे से रोल के लिए सिर्फ 1000 रुपये मिले थे। इसके बाद साल 2010 में ‘यह इश्क हाय’ से उन्होंने अपना पहला डेब्यू किया था।

छोटी बहू के बाद काम मिलना बंद

साल 2011 में उन्होंने जी टीवी का ‘छोटी बहू 2’ सीरियल में अपने किरदार से घर-घर में पहचान बनाई थी। दर्शकों ने उन्हें शो में बहुत पसंद किया था। मगर उस शो के बाद सृष्टि का अचानक वजन बढ़ने लगा। इस वजह से धीरे-धीरे उनको काम मिलना बंद हो गया था। काम ना मिलने की वजह से एक वक्त ऐसा आया था, जब उन्होंने शोबिज छोडने का मन बना लिया था। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि वो एक्टिंग छोड़ने के बाद अपने लिए नई नौकरी के लिए इंटरव्यू दे रही थीं।

 टीचर बनने के लिए दिए इंटरव्यू 

सृष्टि रोड़े (Srishty Rode) ने एक्टिंग छोड़ने के बाद टीचर बनने का फैसला किया था। उनका कहना है कि वो बच्चों के साथ खेलने में अच्छी हैं और इस वजह से वो प्ले वे स्कूल में टीचर की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने लगी थीं। उसके बाद उनको इस नौकरी के लिए कोर्स करने के लिए कहा गया था। ऐसे में उन्होंने टीचर की पढ़ाई भी शुरू कर दी थी। मगर तभी उन्हें ‘पूर्नविवाह: एक नई उम्मीद’ के लिए कॉल आया था। इस शो के ऑडिशन के दौरान ही उन्होंने लगातार अपने बढ़ते वजन की वजह से अपना मेडिकल चेकअप भी कराया था।

सृष्टि को है ये बीमारी

पहले तो वजन बढ़ने की वजह सृष्टि को अपना फूडी होना लगा था। उनका कहना है कि वो ज्यादा खाती है और उनको पहले लगा शायद इस वजह से ही उनका वजन बढ़ता जा रहा है। मगर फिर जब उन्होंने अपना टेस्ट करवाया तो उन्हें पता चला कि उन्हें थायरॉइड है। सृष्टि को अपनी बीमारी का भी पता चल गया है और ‘पूर्नविवाह: एक नई उम्मीद’ के लिए भी वो सिलेक्ट हो गई थीं। उसके बाद से सृष्टि (Srishty Rode) लगातार इंडस्ट्री में काम कर रही हैं और वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं।

यह भी पढ़ें: ढाई साल बाद एक्टर करणवीर से तोड़ी शादी, नया प्यार मिलते ही एक्स वाइफ ने शादी को बताया- सबसे बड़ी गलती…

 

First published on: May 17, 2024 08:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.