---विज्ञापन---

प्रियंका चोपड़ा की To Kill A Tiger ऑस्कर की रेस से बाहर, इस फिल्म ने दी मात

To Kill A Tiger Oscars 2024: भारत की एकमात्र फिल्म ‘टू किल ए टाइगर’ को पछाड़ते हुए 20 डेज इन मेरियुपोल ने ऑस्कर अपने नाम कर लिया है, ये एक शानदार फिल्म है जिसे ओटीटी पर देख सकते हैं।

To Kill A Tiger Oscars 2024
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

To Kill A Tiger Oscars 2024: फिल्मी दुनिया के बड़े अवॉर्ड में से एक है ऑस्कर अवॉर्ड, जिसे पाने की इच्छा हर कलाकार की होती है। ऑस्कर 2024 का आयोजन अमेरिका के लॉस एंजिल्स में चल रहा है। इस अवॉर्ड शो को 11 मार्च को भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर सुबह 4 बजे लाइव स्ट्रीम हो रहा है। हालांकि ऑस्कर अवॉर्ड में भारत को ज्यादा जगह नहीं मिली लेकिन एक डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ‘टू किल ए टाइगर’ (To Kill a Tiger) को ऑस्कर 2024 के लिए नॉमिनेट किया गया था। लेकिन बड़े दुख की बात है कि 20 डेज इन मेरियुपोल ने उसे पछाड़ते हुए रेस से बाहर कर दिया है।

ऑस्कर से बाहर हुई ‘टू किल ए टाइगर’

डायरेक्टर निशा पाहुजा की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ अकेली ऐसी फिल्म थी जिसे ऑस्कर 2024 में नॉमिनेट किया गया। इस लिस्ट में बोबी वाइन- द पीपुल्स प्रेसिडेंट, द एटरनल मेमोरी, फोर डॉटर्स, और 20 डेज इन मेरियुपोल का भी नाम शामिल था। अब 20 डेज इन मेरियुपोल ने इस कैटेगरी में ऑस्कर अपने नाम कर लिया है।

क्या है फिल्म की कहानी?

कहानी की बात करें तो ‘टू किल अ टाइगर’ एक ऐसे पिता की कहानी है जो अपनी 13 साल की मासूम सी बेटी के लिए इंसाफ चाहता है। भारत के झारखंड का एक किसान, रंजीत है जिसकी 13 साल की बेटी का गैंगरेप होता है। ऐसे में अपनी बेटी के लिए इंसाफ की चाहत में वो निकल पड़ता है। हालांकि इस रास्ते में कई अड़चनें आती हैं। खुद बेटी की मां रंजीत से कहती है कि आप उन आरोपियों को माफ कर दो क्योंकि बात आगे बढ़ाने से सिवाय बदनामी के और कुछ भी नहीं होने वाला। यही सलाह एक संघर्ष करते पिता को गांव वाले भी देते हैं। लेकिन वो अपने फैसले पर अटल रहता है।

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हुई रिलीज

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट हुई शॉर्ट फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ को देखने के लिए आपको कुछ खास नहीं करना है। क्योंकि ऑस्कर से ठीक एक दिन पहले वो ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। हालांकि मेकर्स ने पहले ही जानकारी दी थी कि फिल्म रविवार को ओटीटी पर रिलीज की जाएगी। अब आप इसे घर बैठे ओटीटी पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘ओपेनहाइमर’ की हुई चांदी, अकेली फिल्म ने अपने नाम किए कई अवार्ड

First published on: Mar 11, 2024 07:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.