---विज्ञापन---

OTT के वो फ्री ऐप जहां ले सकते हैं हर तरह की फिल्मों और वेब सीरीज का मजा, वो भी बिना जेब ढीली किए

OTT Free Apps: अगर आप घर बैठे बिना एक रुपया खर्च किए फिल्में और वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे ओटीटी प्लेटफॉर्म के ऐप बताने जा रहे हैं जो एकदम फ्री हैं।

OTT Free Apps

OTT Free Apps: कोविड-19 क्या आया, थिएटर्स का क्रेज ही कम हो गया। अब उसकी जगह ओटीटी प्लेटफॉर्म ने जो ले ली है। जहां पहले कोई भी फिल्म रिलीज होती थी तो उसे थिएटर में देखने के लिए लोगों की लाइन लग जाती थी, हर शो हाउस फुल जाते थे। लेकिन आज वक्त और हालात दोनों बदल गए हैं। कोई भी फिल्म रिलीज होने के एक से डेढ़ महीने बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ जाती है। इसके अलावा हर कंटेंट की वेब सीरीज भी इस प्लेटफॉर्म पर मिल जाती है।

लेकिन दिक्कत एक आती है और वो है ओटीटी का सब्सक्रिप्शन, दरअसल नेटफ्लिक्स, अमेज़न, डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। लेकिन आपको पता है कुछ ऐसे भी ऐप हैं जो एकदम फ्री हैं, और आप यहां फिल्में और सीरीज दोनों का मजा ले सकते हैं। आइए जल्दी से बिना देर किए उन फ्री ओटीटी प्लेटफॉर्म के बारे में जान लेते हैं।

वूट

फ्री के ओटीटी प्लेटफॉर्म की बात करें तो इसमें वूट (Voot) का नाम आता है। इस ऐप पर आप फिल्में, वेब सीरीज, चैट शो, आदि को फ्री में देख सकते हैं। वायकॉम 18 के अंडर आने वाला वूट ऐप का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको कोई पैसे देने की जरूरत नहीं हैं।

हां ये भी बता दें कि बिना पैसे दिए इस ऐप पर आपको बार बार आने वाले विज्ञापन परेशान कर सकते हैं, लेकिन इससे बचने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे।

पिकासो

अगर आप लेटेस्ट फिल्मों, वेब सीरीज का आनंद उठाना चाहते हैं तो पिकासो ऐप आपके लिए परफेक्ट है। इसपर आप बॉलीवुड से हॉलीवुड और टॉलीवुड तक की मूवी और सीरीज का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल ऐप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसके लिए आपको कुछ भी पैसे पे करने की जरूरत नहीं है।

यूट्यूब

बच्चे-बच्चे को भी पता है कि कुछ भी सर्च करना हो तो यूट्यूब (Youtube) बेस्ट ऑप्शन है। इस प्लेटफॉर्म पर ज्ञानवर्धक कंटेंट के साथ फिल्में और वेब सीरीज भी मौजूद हैं। खास बात ये है कि इसके लिए आपको कोई भी पैसे नहीं देने पड़ते हैं। एंटरटेनमेंट होगा वो भी फ्री में।

एमएक्स प्लेयर

एमएक्स प्लेयर (Mx Player) जो पहले सिर्फ ऑफलाइन वीडियो प्लेयर था, अब इसे अपडेट कर दिया गया है। इसका इस्तेमाल लोग सालों से करते आ रहे हैं। इस ऐप पर आपको अलग-अलग भाषाओं में फिल्में, वेब सीरीज और टॉक शो देखने को मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ें: कौन हैं देवेंद्र बूड़िया? जिन्होंने सलमान खान को बिश्नोई समाज माफी मांगने की दी सलाह?

जियो सिनेमा

बहुत से लोग इस बात में कंफ्यूज रहते हैं कि जियो सिनेमा (Jiocinema) पेड है या फ्री। बता दें कि ओटीटी का ये प्लेटफॉर्म एकदम फ्री है जिस पर आप फिल्में और वेब सीरीज का आनंद उठा सकते हैं। अब तो कोई कंफ्यूजन नहीं है न, तो चलिए ये भी जान लेते हैं कि ये हिंदी भाषाओं के अलावा और भी भाषाओं में उपलब्ध है।

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 14, 2024 11:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.