Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

पैदा होते ही मरने वाली थी एक्ट्रेस, घरवाले कर रहे थे ‘अंतिम संस्कार की तैयारी’, विवादों से रहा नाता

Tanushree Dutta Birthday: तनुश्री दत्ता का विवादों से गहरा नाता रहा है, पहली ही फिल्म में बोल्ड सींस की बारीश करने वाली अदाकारा का आज बर्थडे है, इस मौके हम आपको उनके कुछ सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं।

Tanushree Dutta
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Tanushree Dutta Birthday: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है, जो अक्सर चर्चाओं में रहा है। कभी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर चर्चा में आईं तो कभी बोल्डनेस से सभी के होश उड़ाए। पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस हिट हो गईं और घर-घर में अपनी पहचान बनाई। वो तनुश्री ही थी उन्होंने Me Too मूवमेंट की शुरुआत की थी। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में जन्मी तनुश्री बेहद हसीन हैं। एक्ट्रेस ने 20 साल की उम्र में ‘फेमिना मिस इंडिया’ का खिताब अपने नाम किया था।

बात उनके फिल्मी करियर की करें तो उन्होंने इमरान हाशमी के साथ ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। मूवी में एक्ट्रेस ने बोल्ड सींस देने से कोई परहेज नहीं किया। वहीं इसके बाद अभिनेत्री ने चॉकलेट और अपार्टमेंट जैसी फिल्म में भी बोल्डनेस से तहलका मचा दिया।

इन फिल्मों का रहीं हिस्सा

तनुश्री दत्ता ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं। इस लिस्ट में ‘भागम-भाग’, ‘रिस्क’, ‘ढोल’, ‘गुड बॉय बैड बॉय’, और ‘सास बहू और सेंसेक्स’ जैसी फिल्मों में काम किया।

बात बोल्डनेस से भरी मूवी की करें तो इस लिस्ट में  ‘चॉकलेट’ और ‘अपार्टमेंट’ का नाम सबसे ऊपर आता है। न सिर्फ बॉलीवुड मूवी में बल्कि तमिल फिल्मों में भी एक्ट्रेस ने लक आजमाया।

Me Too की शुरुआत

वो तनुश्री दत्ता ही थी उन्होंने MeToo मूवमेंट की शुरुआत की थी। दरअसल अभिनेत्री ने साल 2007 में फिल्म “हॉर्न ओके प्लीज” की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया था। हालांकि बाद में अपना पक्ष रखते हुए एक्टर ने इस आरोप को निराधार बताते हुए खंडन कर दिया।

पैदा होते ही मरने वाली थी एक्ट्रेस

एक इंटरव्यू में तनुश्री दत्ता ने खुद बताया था कि उन्हें बचपन में एक गंभीर बीमारी हो गई थी जिसका नाम पीलिया है। वो प्रीमैच्योर पैदा हुई थीं। पीलिया की वजह से उनकी हालत बहुत खराब हो गई थी, जिसकी वजह से डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए थे और बोला था कि वो मरने वाली हैं।

डॉक्टर ने परिवार वालों से कहा कि बच्चे का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर लो। हालांकि अब वो एकदम हेल्दी हैं, और अपनी लाइफ में सफलता की सीढ़ी चढ़ रही हैं।

यह भी पढ़ें: ‘मेरे पेंट उतारने पर परहेज क्यों?’

First published on: Mar 19, 2024 07:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.