---विज्ञापन---

मुस्लिम हसीना पर आया दिल, बना लिया हमसफर, एक गलती ने करियर पर लगाया ‘कलंक’

Sunil Dutt Birth Anniversary: आज दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त की बर्थ एनिवर्सरी है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दी हैं, साथ ही लव स्टोरी भी बड़ी फिल्मी रही...

Sunil Dutt

Sunil Dutt Birth Anniversary: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता जिनकी दमदार आवाज सुनते ही थिएटर में तालियां बजने लगती थीं। उनकी अदाकारी को देख फैंस सीटियां बजाते थे। हम बात कर रहे हैं सुनील दत्त (Sunil Dutt) साहब की उन्होंने नाम के साथ पैसा भी बहुत कमाया। लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें अपने घर और गाड़ी तक को गिरवी रख दिया था। इसके साथ ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में छाए रहते थे। बात उनकी लव लाइफ की करें तो भी काफी फिल्मी थी। आज सुनील दत्त का बर्थडे है (Sunil Dutt Birth Anniversary) तो इस खास दिन पर उन्हें याद करते हुए हम उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

ऐसे हुई नरगिस और सुनील की पहली मुलाकात

सुनील दत्त की लव स्टोरी को देखा जाए तो वो भी बड़ी ही फिल्मी है। एक्टर का दिल नरगिस पर आ गया था। दरअसल नरगिस और राज कपूर के इश्क के चर्चे हर किसी की जुबान पर थे। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दी, कहा तो ये भी जाता है कि राजकपूर और नरगिस शादी करना चाहते थे लेकिन बीच में धर्म की दीवार आ गई और ब्रेकअप हो गया।

इसके बात एक्ट्रेस अकेली पड़ गई और फिर उनकी लाइफ में हुई सुनील दत्त की एंट्री। दोनों की पहली मुलाकात रेडियो स्टेशन पर हुई जहां सुनील को उनका इंटरव्यू लेना था। इसके बाद दूसरी मुलाकात फिल्म “दो बीघा” के सेट पर हुई।

तवायफ की बेटी को दिल दे बैठे थे सुनील

ये बात कम ही लोगों को पता है कि नरगिस की मां तवायफ थीं। साथ ही वो एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। पैसों की तंगी की वजह से उन्होंने 6 साल की उम्र में ही एक्टिंग करियर शुरू कर दिया था। जब नरगिस और सुनील की मुलाकात हुई तो उस समय वो एक फेमस एक्ट्रेस बन गई थीं, लेकिन सुनील स्ट्रगल कर रहे थे। पहले दोनों की दोस्ती हुई और फिर वो प्यार में तब्दील हो गई।

प्यार परवान चढ़ा तो उन्होंने शादी कर ली, लेकिन इसके लिए एक्ट्रेस ने हिंदू धर्म अपनाया और अपना नाम निर्मला दत्त कर लिया।

कैसे अर्श से फर्श पर आए सुनील

सुनील दत्त की लाइफ में वो दिन भी आया जब वो पैसों के लिए मोहताज हो गए। दरअसल एक गलती ने उन्हें अर्श से फर्श पर ला दिया। वो गलती थी फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की दोबारा शूटिंग करवाना। इसमें इतना पैसा लग गया कि उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। नौबत यहां तक आ गई थी कि एक्टर को अपनी गाड़ी तक बेचनी पड़ी और घर गिरवी रखना पड़ा। एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वो ‘रेशमा और शेरा’ के फ्लॉप होते ही दिवालिया हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Disney+ Hotstar पर इन 5 हॉट वेब सीरीज का मचा भौकाल

First published on: Jun 06, 2024 07:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.