Saturday, 21 September, 2024

---विज्ञापन---

कैंसर और टीबी से जंग लड़ रही हैं ऋतिक रोशन की बहन, सुनैना रोशन ने खुद बताया सच

Sunaina Roshan Talk About Her Disease: फिल्म मेकर राकेश रोशन की बेटी और ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन ने हाल ही में अपनी बीमारी के बारे में खुलकर बात की और अपने पेरेंट्स के साथ भाई को अपनी प्रेरणा बताया...

Sunaina Roshan
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Sunaina Roshan Talk About Her Disease: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की बहन सुनैना रोशन (Sunaina Roshan) को लेकर खबर आई है कि वो कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से पीड़ित हैं। फिल्म निर्माता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) की बेटी सुनैना ने खुद एक इंटरव्यू में इस सच का खुलासा किया। बीमारी होने के बाद से सुनैना बहुत परेशान हो गई थीं और उनके परिवार वाले भी। लेकिन ऋतिक की बहन ने हिम्मत दिखाई और सभी परेशानियों का दिलेरी से सामना किया। उन्होंने खुद बताया कि कैसे पहली बार उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला और घरवालों का कैसा रिएक्शन था। साथ ही भाई ऋतिक रोशन की तारीफ करते हुए कहा कि कैसे इस कठिन समय में उन्होंने उनका साथ दिया।

कैसे पता चला बीमारी के बारे में

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन बेशक फिल्मों में न दिखाई देती हों लेकिन फिर भी वो अपने लुक से लाइमलाइट अपने नाम कर ही लेती हैं। हाल ही में सुनैना चर्चा में आ गई हैं, इसकी वजह है उनकी खराब हेल्थ। HER Health Talks चैनल से बात करते हुए सुनैना ने बताया कि वो कैंसर और ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से लड़ रही हैं।

सुनैना ने बताया कि उन्हें पहली बार बीमारी के बारे में तब पता चला जब पीरियड्स के दौरान उन्हें खतरनाक ब्लड क्लोट्स दिखे। उन्होंने अपनी मां को इस बारे में बताया तो उन्होंने उन्हें डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। जांच में पता चला कि उन्हें कैंसर है, तो मां को बताया लेकिन उन्होंने यकीन नहीं किया और बोलीं की तुम बकवास कर रही हो। हालांकि सुनैना ने फैसला कर लिया था कि वो कमजोर नहीं पड़ेंगी, ताकी परिवार को भी हिम्मत मिले।

यह भी पढ़ें: रजनीकांत की एक्ट्रेस, फिल्में फ्लॉप हुईं तो कूदी देह व्यापार में, एड्स से मौत, परिवार ने नहीं ली बॉडी

रेयर कैंसर से पीड़ित हैं सुनैना

सुनैना खान को जब पता चला कि उन्हें कैंसर है तो पहले तो वो परेशान हो गईं लेकिन बाद में हिम्मत दिखाते हुए आगे बढ़ने का फैसला किया। ऋतिक की बहन ने अपनी बीमारी के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा कि उन्हें सर्विक्स लिंफोमा के बारे में पता चला। सुनैना ने बताया कि ये बहुत ही रेयर कैंसर है जो कम ही लोगों को होता है। धीरे-धीरे बाल झड़ने लगे और उनकी हालत खराब होने लगी।

ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से भी लड़ रही जंग

सुनैना रोशन को एक साथ कई बीमारियों ने घेर लिया। उन्होंने बताया कि वो कैंसर के साथ ही ब्रेन ट्यूबरक्लोससि से भी पीड़ित थीं। उन्होंने बताया कि जब उन्हें ब्रेन ट्यूबरक्लोससि हुआ था तो उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि वो अस्पताल पहुंचने से पहले ही बेहोश हो गई थीं। इसके अलावा वो डायबिटीज, स्लीप एपनिया और हाई ब्लड प्रेशर सहित और भी कई बीमारियों का सामना कर चुकी हैं।

पेरेंट्स और भाई को बताया अपनी फिटनेस प्रेरणा

सुनैना ने बताया कि उन्होंने अपना वजन काफी कम कर लिया था, लेकिन पीलिया होने के बाद फिर से सब कुछ बदल गया। उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा आ गया था जब वो टूट सी गई थीं, लेकिन उस समय में उनके पेरेंट्स और भाई ऋतिक उनकी फिटनेस प्रेरणा बने। सुनैना ने अपने भाई के अटूट समर्पण को क्रेडिट दिया, जिसे उन्होंने खुद देखा है। हालांकि अब सुनैना ठीक हैं और आम जिंदगी जी रही हैं।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम एक्ट्रेस, नहीं मानती इस्लाम, एडल्ट साइट पर अपलोड हुई फोटो; पिता-बेटी का रिश्ता हुआ तार-तार

First published on: Aug 29, 2024 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.