---विज्ञापन---

शाहरुख की झलक के लिए घंटों किया इंतजार, स्टेशन पर सोया, ऐसी थी स्टार बनने से पहले राजकुमार की जिंदगी!

Srikanth Actor Rajkummar Rao Shah Rukh Khan Big Fan: श्रीकांत एक्टर राजकुमार राव ने बताया कि वह शाहरुख के दीवाने थे और कैसे उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों तक मन्नत के बाहर इंतजार किया था।

Srikanth Actor Rajkummar Rao Shah Rukh Khan Big Fan
Srikanth Actor Rajkummar Rao Shah Rukh Khan Big Fan

Srikanth Actor Rajkummar Rao Shah Rukh Khan Big Fan: बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। हाल ही में उन्हें श्रीकांत फिल्म में देखा गया। तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उन्होंने एक दृष्टिहीन बिजनेसमैन की भूमिका निभाई है। असल जीवन पर आधारित इस फिल्म में राजकुमार की खूब तारीफ हो रही है। साथ ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हाल ही में राजकुमार राव ने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया और बताया कि किस तरह से उन्हें मुंबई शहर से लगाव हुआ और यह भी बताया कि वह शाहरुख खान के कितने बड़े फैन हैं।

मुंबई था महंगा

राजकुमार राव ने बताया कि वे गुड़गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा, जब मैं गुडगांव से आया था तो वह इतना बड़ा शहर नहीं था और मुझे मुंबई उसके मुकाबले बहुत महंगा लगता था, खासतौर पर तब जब मैं साधारण पृष्ठभूमि से आया था। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे मुंबई से बहुत प्यार था, यहां तक कि उन्होंने बताया, सांस्कृतिक अंतर होने के बावजूद भी उन्होंने मुंबई में ही रहना पसंद किया।

कैसे आए मुंबई

राजकुमार ने बताया कि दसवीं क्लास की पढ़ाई पूरी करके वे बोगी बोगी के ऑडिशन के लिए मुंबई आए थे। उन्होंने कहा कि यह एक डांस टीवी सीरीज थी जिसके लिए उन्होंने ऑडिशन दिया। वे मुंबई में ही बस जाना चाहते थे, शहर को देखना चाहते थे और वह शाहरुख खान का घर भी देखना चाहते थे। उस वक्त राजकुमार सिर्फ 16 साल के थे और वह अपने 12 साल के कजिन भाई के साथ ट्रेन से मुंबई आ गए थे। तीन दिन बाद जब वह मुंबई पहुंचे तो उन्हें शहर से प्यार हो गया।

बूगी वूगी में नहीं हुआ चयन

राजकुमार राव ने कहा कि भले ही उनका बूगी वूगी में चयन नहीं हुआ लेकिन मुंबई के अपने पहले ट्रैवल को याद करते हुए उन्होंने बताया, वह वापस गुड़गांव लौट रहे थे लेकिन उससे पहले पैसों की कमी के कारण उन्होंने दो दिन रेलवे स्टेशन पर बिताए और वडा पांव खाया। इनमें से एक दिन वे शाहरुख खान के घर मन्नत के बाहर घंटों तक इंतजार करते रहे। सुबह 10 बजे वे शाहरुख की झलक देखने मन्नत के बाहर पहुंच गए थे और शाम चार-पांच बजे तक इंतजार करते रहे।

शाहरुख से कैसे हुई पहली मुलाकात

अपनी शाहरुख खान से पहली मुलाकात याद करते हुए अभिनेता ने बताया कि वह उस समय 2014 में सिटीलाइट का प्रमोशन कर रहे थे तो उन्हें पता चला कि महबूब स्टूडियो में शाहरुख ओम शांति ओम की शूटिंग कर रहे हैं। तो वह उनसे मिलना चाहते थे, लेकिन उन्हें डर था कि वह मुझसे मिलेंगे या नहीं। लेकिन जब वह शाहरुख से मिले तो उन्होंने बताया कि मेरा नाम राजकुमार राव है और मैंने एफटीआईआई से पढ़ाई की है। वह इतना ही बोले लेकिन शाहरुख को उनके बारे में सब कुछ पता था। उन्हें यह भी पता था कि शाहिद फिल्म के लिए राजकुमार को नेशनल अवार्ड मिला है और उन्हें यह भी पता था कि काय पो छे! में राजकुमार राव थे और सिटीलाइट में काम कर रहे हैं। इससे वे काफी हैरान थे।

बताते चले राजकुमार राव जल्द ही मिस्टर एंड मिसेज माही फिल्म में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: हीरामंडी के सेट पर ताहा शाह बदुशा से आखिर क्यों सीधे मुंह बात नहीं करते थे संजय लीला भंसाली! 

First published on: May 15, 2024 07:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.