Sunday, 27 October, 2024

---विज्ञापन---

90 के दशक का ‘छोटा बच्चा’; हो गया जवान, नहीं मिली खास पहचान

Omkar Kapoor: 'छोटा बच्चा जानके....' इस गाने में नजर आया बच्चा तो आपको याद ही होगा। इस बच्चे ने अनिल कपूर से गोविंदा और सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स की फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। मगर आज ये बच्चा बड़ा होकर काफी हैंडसम हो गया है और फिल्मों हसीनाओं को अपनी क्यूटनेस का दीवाना बना रहा है।

Omkar Kapoor
Omkar Kapoor

Omkar Kapoor: बॉलीवुड में बाल कलाकार के तौर पर कई सुपरस्टार्स ने अपने करियर की शुरुआत की। श्री देवी, रेखा और ना जाने कितने ही नाम हैं, जिन्होंने पर्दे पर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर डेब्यू किया और आज वो बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं। ऐसे ही एक चाइल्ड आर्टिस्ट थे, जो 90 के दौर के डायरेक्टर-एक्टर के फेवरेट माने जाते थे। हालांकि आप चौंक जाएंगे ये जानकर कि इस आर्टिस्ट की पिछले 9 साल में सिर्फ 1 ही हिट फिल्म रही है।

कौन हैं ओमकार कपूर? (Omkar Kapoor)

जिस अभिनेता की हम बात कर रहे हैं उसने सलमान खान, आमिर खान और गोविंदा जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया है। लेकिन अब वो बॉलीवुड से दूर है, उसने अब टीवी और ओटीटी सीरीज का रुख कर लिया है। हम बात कर रहे हैं ओमकार कपूर (Omkar Kapoor) की.. जिन्होंने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्हें बेशुमार प्यार मिला और वो सबके चहेते बन गए।

सुपरस्टार्स संग किया काम

इसके बाद ओमकार ने ‘हीरो नंबर 1’ में गोविंदा के साथ काम किया, ‘जुड़वा’ में यंग राजा का किरदार निभाया, फिल्म जुदाई में अनिल कपूर और श्रीदेवी के बेटे के किरदार से भी उन्होंने सभी को इंप्रेस किया। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट  ओमकार ने इंडस्ट्री में अपनी खास पहचाना बना ली थी, मगर अब वो क्या करते हैं चलिए आपको बताते हैं।

कार्तिक आर्यन संग की फिल्म 

बचपन में सभी को अपनी एक्टिंग से दीवाना बनाने वाले ओमकार कपूर ने लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा 2 से लीड एक्टर के तौर पर काम किया जिसमें उनके साथ कार्तिक आर्यन, सनी सिंह, नुसरत भरूचा, इशिता राज शर्मा, और सोनाली सैगल भी लीड में थे। फिल्म एक सुपर हिट साबित हुई। हालांकि, ओमकार कपूर की अगली फिल्म ‘झूठा कहीं का’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

9 सालों में नहीं दी एक हिट

फिल्मों के अलावा ये अभिनेता भूत पूर्वा और भ्रम जैसे कई वेब शोज़ में भी नजर आ चुका है। साल 2020 में ओमकार कपूर ने जी5 शॉर्ट फिल्म फोर्बिडन लव: अरेंज मैरिज में नील का किरदार निभाया और एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज बिसात में भी अभिजित वर्मा के उनके किरदार ने ऑडिंयस का ध्यान अपनी तरफ खींचा। ओमकार की लास्ट हिट फिल्म 2015 में प्यार का पंचनामा 2 थी और इसके बाद 9 सालों में उन्हे कोई भी हिट फिल्म नहीं मिली।

ओटीटी पर कर रहा काम

हाल ही में ओमकार का सोनी सब पर आने वाले टेलीविजन शो ‘आंगन अपनों का’ में एक कैमियो करते देखा गया था। इसके अलावा वो जी 5 पर आई ओटीटी सीरीज ला वास्ते में भी दिखे हैं, अभिषेक चौधरी, राजेश बोनिक भी हैं। ये थ्रिलर सीरीज सुदीश कनौजिया द्वारा निर्देशित है जिसे सुदीश कनौजिया के साथ आदित्य वर्मा ने लिखा है।

यह भी पढ़ें: नसीरुद्दीन शाह की फिसली जुबान, मुसलमानों पर दिया विवादित बयान

First published on: Jun 12, 2024 06:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.