---विज्ञापन---

Sonu Sood का Deep Fake वीडियो कॉल हो रहा वायरल, Video देख नहीं होगा हकीकत पर यकीन

Sonu Sood Deepfake Video Viral: सचिन तेंदुलकर के बाद अब सोनू सूद का डीपफेक वीडियो सामने आया है जिस पर एक्टर का रिएक्शन भी आया है।

Sonu Sood Deepfake Video Viral
Sonu Sood Deepfake Video Viral

Sonu Sood Deepfake Video Viral: रश्मिका मंदाना, कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, काजोल, सनी लियोनी जैसी बॉलीवुड हसीनाओं के बाद क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर भी डीपफेक का शिकार हुए थे। सचिन के बाद ‘गरीबों के मसीहा’ यानी सोनू सूद (Sonu Sood) का डीपफेक वीडियो सामने आया है। अपने इस फेक वीडियो को शेयर करते हुए एक्टर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए फैंस से खास अपील की है।

सोनू सूद हुए डीपफेक का शिकार

सोनू सूद (Sonu Sood) उस समय हैरान हो गए जब उन्हें हाल ही में एक फॉलोअर से डीप फेक वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग मिली। एक्टर ने उस डीप फेक वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है और इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट के जरिए अपने सभी चाहने वालों और फैंस से एक खास अपील भी की है, ताकि वो उनके इस डीप फेक वीडियो के झांसे में ना आए।

सोनू सूद की अपील

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए एक्टर ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरी फिल्म फ़तेह डीप फेक और फर्जी लोन ऐप्स से जुड़ी वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। यह एक नई घटना है, जहां किसी ने खुद को सोनू सूद बताकर वीडियो कॉल के जरिए चैट करके एक अनजान परिवार से पैसे ऐंठने की कोशिश की। कई निर्दोष व्यक्ति इस जाल में फंस जाते हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि अगर आपको ऐसी कॉलें आएं तो सतर्क रहें।’

यह भी पढ़ें: तलाक की अफवाहों के बीच Esha Deol का किप्टिक पोस्ट Viral

एक्टर ने किया जागरूक

बता दें कि इस फेक वीडियो कॉल में सोनू बनकर एक बहरूपिया ने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए फंड्स की जरूरत वाले एक परिवार से बात की है और वो कॉल पर उन्हें फाइनेंशियल हेल्प की गारंटी भी दे रहा है। ऐसे में इस फेक वीडियो को शेयर कर एक्टर ने अपने ट्वीट के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक और सावधान किया है। कोरोनाकाल के टाइम से ही सोनू जरूरतमंद लोगों की मदद करते आ रहे हैं और इसी वजह से उन्हें अब ‘गरीबों का मसीहा’ कहा जाने लगा है।

First published on: Jan 18, 2024 04:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.