---विज्ञापन---

10वीं के बाद हुई शादी, पति की मौत के बाद Sonali Phogat को लोगों ने दिखाई असलियत!

Sonali Phogat Life Tragedy: आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिग बॉस 14 में नजर आई लेकिन पहले उनके पति की और फिर उनकी रहस्यमय तरीके से हुई मौत।

Sonali Phogat Life Tragedy
Sonali Phogat Life Tragedy

Sonali Phogat Life Tragedy: बहुत सी ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी जिंदगी आसान नहीं रही है। उन्होंने ना सिर्फ अपने फिल्मी करियर में संघर्ष किया बल्कि अपनी असल जिंदगी में भी खूब संघर्ष किया। आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं जो शादी के बाद एक्ट्रेस बनी, लेकिन पति की मौत के बाद उनकी जिंदगी उलट-पलट हो गई। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस और क्या-क्या हुआ इनके साथ।

कौन है ये एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि सोनाली फोगाट हैं जो बिग बॉस 14 के प्रतियोगियों में से एक थीं। 42 साल की उम्र में सोनाली फोगाट गोवा में रहस्यमय तरीके से मृत पाई गई थीं। उनकी मौत ने देश को सदमे में डाल दिया था। वह एक मशहूर टेलीविजन हस्ती थीं जिन्होंने हरियाणा के हिसार में एंकर के रूप में अपना शुरू करियर शुरू किया था और भारतीय जनता पार्टी की मेंबर बन राजनीति में शामिल होकर आम चुनाव लड़ा था।

2016 में हुई थी पति की मौत

सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट की 2016 में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हुई और उनकी मौत का रहस्य आज तक नहीं खुल पाया है। इस वजह से सोनाली फोगाट सदमे में आ गई थीं।

किया कठिनाइयों का सामना

सोनाली फोगाट ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि दसवीं पूरी होने के बाद उनकी शादी करवा दी गई थी और उनके पति संजय फोगाट की मौत के बाद उन्हें खूब मानसिक प्रताड़नाएं दी गईं।

दुनिया ने दिखाया अपना असली चेहरा

फोगाट ने यह भी कहा था कि मैं किसान की बेटी हूं, किसान के परिवार से हूं और सरकारी स्कूल में पढ़ी हूं। मेरी पढ़ाई पूरी होने से पहले ही मेरी शादी करवा दी गई लेकिन मेरे पति ने मेरा साथ दिया और कंधे से कंधा मिलाकर मैं आगे बढ़ी। मैंने शादी के बाद आगे पढ़ने की ठानी साथ ही अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए अभिनय की दुनिया में कदम रखा और उसके बाद राजनीति में कदम रखा। जब उनके पति का निधन हुआ तो लोगों ने अपनी असलियत दिखाई। लोगों के मुताबिक, महिला को घर में ही रहना चाहिए या फिर लोगों ने उनका हर तरीके से फायदा उठाने की कोशिश की।

सोनाली फोगाट का करियर

सोनाली फोगाट ने राजनीति के अलावा दूरदर्शन पर एंकर के रूप में करियर की शुरुआत की थी और टिकटॉक पर एक अभिनेत्री के रूप में खूब लोकप्रियता हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: अस्पताल में भर्ती हुई राखी सावंत, हुई है हार्ट संबंधी समस्या, वायरल हुई फोटो 

First published on: May 15, 2024 06:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.