---विज्ञापन---

Sonali Bendre पर अंडरवर्ल्ड ने लगा दी थी पाबंदी, कई फिल्मों से निकाला गया…बहुत सी एक्ट्रेसेस पर हुए जुल्म

Sonali Bendre Reveal UnderWorld Truth: सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) अपने 90 के दशक की उन एक्ट्रेसस की लिस्ट में शामिल हैं जिनके नाम का सिक्का चलता है। एक्ट्रेस की खूबसूरती और सादगी किसी का भी दिल चुराने के लिए काफी थी। अभिनेत्री ने तीनों खानों मतलब सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सहित अक्षय […]

Sonali Bendre Reveal UnderWorld Truth
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Sonali Bendre Reveal UnderWorld Truth: सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) अपने 90 के दशक की उन एक्ट्रेसस की लिस्ट में शामिल हैं जिनके नाम का सिक्का चलता है। एक्ट्रेस की खूबसूरती और सादगी किसी का भी दिल चुराने के लिए काफी थी। अभिनेत्री ने तीनों खानों मतलब सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सहित अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी संग काम किया। सोनाली की प्यारी सी स्माइल पर लोग जान छिड़कते थे। अगर आपसे कोई कहे कि सोनाली को कई फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता था तो शायद आपको यकीन नहीं होगा।

आप सोचेंगे कि इतनी टैलेंटेड एक्ट्रेस को फिल्मों से बाहर क्यों निकाल दिया जाता था। इसके पीछे की वजह और कोई नहीं आई बल्कि अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन रहा। ऐसा सिर्फ सोनाली के साथ नहीं था बल्कि जिनको भी अंडरवर्ल्ड पसंद नहीं करता था वो सब इसी समस्या से गुजरी हैं। हां जिनके संबंध अच्छे रहे फिर चाहे एक्टिंग कैसी भी हो फिल्मों में खूब काम मिला। आइए जानते हैं पूरा मामला।

यह भी पढ़ें: पहले पति से इजाजत लेकर प्रेमिका संग की शादी, जवान बेटे की मौत ने छलनी कर दिया कलेजा

साइन की हुई फिल्मों से दिखाया बाहर का रास्ता  (Sonali Bendre Reveal UnderWorld Truth)

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) की गिनती भले ही उस समय में टॉप की एक्ट्रेसस में नहीं होती थी, क्योंकि माधुरी दीक्षित, काजोल जैसी अभिनेत्रियों ने अपने पैर जमाए हुए थे। फिर भी सोनाली की खूबसूरती और टैलेंट की तारीफ होती थी।

एक इंटरव्यू में खुद एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें कई फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता था। कई बार तो ऐसा होता था कि वो कोई फिल्म साइन करके आती थीं, और कुछ दिन बाद फोन आता था कि आपकी जगह फिल्म में किसी और को कास्ट कर लिया है।

उन्हें मूवी से सिर्फ इसलिए निकाल दिया जाता था क्योंकि वो अंडरवर्ल्ड को पसंद नहीं थी। कई बार तो सोनाली को पता चलता था कि इसमें अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा है तो वो खुद ही फिल्म को छोड़ देती थी। ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ। सोनाली ने उस दौरान कई हिट फिल्में जैसे सरफरोश, दिलजले, हम साथ-साथ हैं में काम किया।

वीराना की जैस्मिन

हॉरर फिल्म वीराना की जैस्मिन को भूल पाना मुश्किल है। एक्ट्रेस 80 के दशक की कई फिल्मों में नजर आईं थी, लेकिन फिर अचानक क्या हुआ की वो गायब हो गईं। खबरों के अनुसार जैसमिन पर दाऊद इब्राहिम की नजर पड़ गई थीं, जिसकी वजह से वो रातों रात कहां गायब हो गई आज तक इस बात का पता नहीं चला।

वीराना की जैस्मिन

सोनम  (Sonali Bendre Reveal UnderWorld Truth)

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस सोनम जिन्होंने त्रिदेव जैसी फिल्म में काम कर अपनी एक्टिंग का सबूत दे दिया। मगर एक्ट्रेस का डाउनफॉल तब शुरू हुआ जब उन्होंने हिंदू फिल्ममेकर राजीव राय से शादी कर ली। जैसे ही इस बात का अंडरवर्ल्ड को पता चला तो वो सोनम से खफा हो गया।

सोनम

इमेज क्रेडिट: गूगल

इसी वजह से कई बार राजीव पर हमले भी हुए, ऐसे में अपने और परिवार की भलाई के लिए राजीव ने फिल्मी करियर को बाय बोला और विदेश जा बसे।

मोनिका बेदी

एक्ट्रेस मोनिका बेदी के बारे में तो सभी जानते हैं। उन्हें फिल्मों में अंडरवर्ल्ड की वजह से ही काम मिलता था। अबू सलेम ने अपनी चहेती मोनिका को कई फिल्मों में काम दिलवाया। अंडरवर्ल्ड से रिश्तों का नतीजा ये हुआ कि कई बार उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी। अबू संग प्यार के चलते उन्हें ढाई साल जेल जाना पड़ा जिससे करियर खत्म हो गया, साथ ही इमेज पर भी धब्बा लग गया।

साक्षी शिवानंद   (Sonali Bendre Reveal UnderWorld Truth)

बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने साक्षी शिवानंद आईं, लेकिन अंडरवर्ल्ड की नजर उनपर पड़ गई। इसके चलते कई बार उनके पास फोन भी आते थे। साक्षी ने इन सबसे बचने के लिए बॉलीवुड से नाता तोड़ते हुए साउथ की फिल्मों का रुख किया। आज भी वो साउथ की फिल्मों में एक्टिव हैं।

First published on: Feb 08, 2024 08:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.