Saturday, 5 October, 2024

---विज्ञापन---

सुपरस्टार मां की फ्लॉप बेटी, भाई-भाभी भी इंडस्ट्री पर कर रहे राज, नवाब खानदान से ताल्लुक रखती हैं एक्ट्रेस

Soha Ali Khan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान नवाब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक्ट्रेस की मां से लेकर उनके भाई और भाभी तक इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं, लेकिन सोहा का करियर उतनी उड़ान न भर सका।

Soha Ali Khan

Soha Ali Khan Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसस हैं जिनकी मां ने तो इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन बेटी फ्लॉप रही हैं। आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका एक्टिंग करियर तो डूब ही गया अब वो शादी कर अपनी गृहस्थी में बिजी हैं। जी हां ये और कोई नहीं बल्कि नवाब खानदान की बेटी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) हैं। उन्होंने एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया लेकिन मां और भाई भाभी की तरह सफलता न पा सकीं। आज सोहा का बर्थडे है तो सबसे पहले तो उन्हें हमारी टीम की ओर से हैप्पी बर्थडे। अब इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ जान लेते हैं।

एक्टिंग से पहले क्या करती थीं सोहा

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की बेटी और सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान के बारे में कम ही लोगों को पता होगा कि वो फिल्मों में आने से पहले 20 हजार रुपये महीने की नौकरी करती थीं। उसमें से 17 हजार तो किराया ही चला जाता था। ऐसे में उन्होंने अपनी मां और भाई की तरह एक्टिंग की दुनिया में आने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: 18 में शादी 20 में बनीं मां, घरेलू हिंसा की हुई शिकार, छोड़ा पति, दो बार बनीं दुल्हन 44 की उम्र में अकेली

इस फिल्म से किया एक्टिंग डेब्यू

नौकरी छोड़ सोहा एक्टिंग की दुनिया में आ गई और साल 2004 में फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने रंग दे बसंती, खोया-खोया चांद, अंतर्महल, शादी नं वन और प्यार में ट्विस्ट जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन सभी फ्लॉप साबित हुईं।

सोहा वो मुकाम हासिल न कर सकीं जो उनकी मां और भाई ने किया था। फाइनली उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह अपना खुद का बिजनेस शुरू कर लिया।

फ्लॉप हीरो को बनाया पति

सोहा अली खान की मां से लेकर भाई और भाभी तक सभी का इंडस्ट्री पर सिक्का चलता है। लेकिन सोहा अपने एक्टिंग करियर में कुछ खास नहीं कर पाईं। उन्होंने शादी भी ऐसे इंसान से की जिनकी फिल्में भी फ्लॉप रहीं।

जी हां सोहा ने साल 2015 में कुणाल खेमू से शादी कर ली। अब उनकी एक बेटी इनाया है जिसका 29 सितंबर को बर्थडे था। बात कुणाल की करें तो वो भी फिल्मी दुनिया में कुछ फिल्मों को छोड़ बाकी में फेल ही रहे।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 के कंफर्म कंटेस्टेंट की लिस्ट हुई लीक! जानें धमाल मचाने आ रहे कौन-कौन?

First published on: Oct 04, 2024 10:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.