---विज्ञापन---

Telangana के सिंगल स्क्रीन थियेटर क्यों हो रहे बंद? अपकमिंग फिल्मों को होगा नुकसान

Telangana Single Screen Theatre Shut Down: जानें, क्यों तेलंगाना के सिंगल स्क्रीन थिएटर को बंद करने का फैसला किया गया है और इस वजह से किन फिल्मों को होगा नुकसान।

Telangana single-screen theatres
Telangana single-screen theatres

Telangana Single Screen Theatre Shut Down: तेलंगाना में सिंगल स्क्रीन थिएटर का बिजनेस लगता है ठप्प होने वाला है। जी हां, तभी इस गर्मी में तेलुगु या कोई हिंदी ब्लॉकबस्टर रिलीज नहीं होने के कारण तेलंगाना के सिंगल स्क्रीन थिएटर को 10 दिन तक बंद करने का फैसला किया गया है। दरअसल, ये सिनेमाघर फाइनेंशियल लॉस में चल रहे हैं। इसीलिए शुक्रवार से इन फिल्मों की स्क्रीनिंग को बंद करने का फैसला किया गया है। चलिए जानें, क्या है पूरा मामला।

क्या है कारण

फिम एग्जिबिटर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विजयेंदर रेड्डी का कहना है कि सिंगल स्क्रीन थिएटर में दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट देखी गई है। दरअसल, इस सीजन में अभी तक कोई बड़े बजट की फिल्में सिनेमाघर में नहीं आई जिस वजह से दर्शकों की संख्या में भी कमी आई है। साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से कंटेंट उपलब्ध है। इसके अलावा आईपीएल मैच और लोकसभा चुनाव को भी दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट का कारण बताया जा रहा है।

मालिकों को हो रहा है घाटा

रेड्डी ने यह भी कहा कि सिंगल स्क्रीन थिएटर मालिकों को बहुत ज्यादा घाटा हो रहा है। दरअसल, फिल्मों की स्क्रीनिंग पर होने वाला खर्च बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से भी ज्यादा होता है।

तेलंगाना में कितने हैं सिंगल थिएटर

आपको बता दें, तेलंगाना में 250 सिंगल स्क्रीन थिएटर हैं। उनमें से लगभग 100 हैदराबाद में है। इतना ही नहीं, कई मल्टीप्लेक्स ने भी शोज की संख्या कम कर दी है, लेकिन छोटे थियेटरों के पास स्क्रीनिंग को पूरी तरह से बंद करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं दिखाई दे रहा था। हालांकि 10 दिनों के बाद थिएटर प्रबंधन स्थिति का जायजा लेंगे और उसके बाद ही थिएटर को खोलने का फैसला करेंगे लेकिन यह माना जा रहा है कि 10 दिनों के लिए अधिकतर सिंगल स्क्रीन थिएटर बंद रहेंगे। साथ ही अगर इस महीने स्थिति में सुधार नहीं होता तो इस समय को ओर भी बढ़ाया जा सकता है।

प्रोड्यूसर्स कर सकते हैं मदद

अगर सिनेमाघर को चलाने के लिए प्रोड्यूसर्स आगे आते हैं तो ही इन सिंगल स्क्रीन थिएटर्स को जल्दी खोला जाएगा।

हो सकती है यह फिल्में प्रभावित

आपको बता दें, 24 मई को हिंदी फिल्म भैया जी और बारह बाय बारह रिलीज होने वाली है। अगर थिएटर मालिक लंबे समय तक थिएटर बंद रखेंगे तो इन फिल्मों को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा दो तेलुगु फिल्मों गैंग्स आफ गोदावरी और हरोम हारा भी हैं, जो की 31 मई को रिलीज होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: क्या टीवी पर कपिल शर्मा के शो को जाकिर खान करेंगे रिप्लेस? जानें, क्या है मामला 

First published on: May 15, 2024 09:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.