---विज्ञापन---

Sidhu Moosewala के परिवार की बढ़ीं मुश्किलें, केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगी IVF ट्रीटमेंट की रिपोर्ट

Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर के IVF संबंधित इलाज को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में केंद्र ने आईवीएफ इलाज के संबंध में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

Sidhu Moose Wala
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Sidhu Moosewala Mother Charan Kaur: दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sindhu Moosewala) की मौत के 2 साल बाद उनके घर पर खुशियाों ने दस्तक दी है। उनके माता-पिता ने 18 मार्च को एक नन्हे मेहमान का स्वागत किया है। सिद्धू की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में बठिंडा के निजी अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया। जहां उनके परिवार में इस समय जश्न का माहौल है, तो दूसरी तरफ चरण कौर की प्रेग्नेंसी पर सवाल उठ गए हैं। इस मामले में अब केंद्र की तरफ से पंजाब सरकार को नोटिस भी भेजा गया है और उनसे चरण कौर के आईवीएफ के संबंध में एक रिपोर्ट का मांगी है।

केंद्र ने मांगा पंजाब सरकार से जवाब

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने चरण कौर के आईवीएफ के संबंध में एक रिपोर्ट का मांगी है, जिसमें पंजाब सरकार से एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। पीटीआई के ट्वीट में लिखा है, ‘स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर के आईवीएफ उपचार के संबंध में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है और राज्य सरकार से विभाग को रिपोर्ट सौंपने को कहा है।’

 मां की उम्र को लेकर उठ रहे सवाल 

केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को जो खत भेजा गया है। उसमें लिखा है, ‘सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम 2021 की धारा 21(जी)(i) के तहत ART सेवाओं के जरिए मां बनने वाली महिलाओं की निर्धारित उम्र 21-50 वर्ष के बीच तय की गई है।’ केंद्र की तरफ से भेजे गए पत्र में बलकौर सिंह की वाइफ चरण कौर की उम्र को लेकर सवाल भी पूछा गया है।

बलकौर सिंह का आरोप

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sindhu Moosewala) के पिता बलकौर सिंह ने हाल ही में वीडियो जारी कर पंजाब सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। वीडियो में उन्होंने कहा कि भगवंत मान की सरकार उन्हें लगातार परेशान कर रही है और वो मेरे बच्चे के लीगल होने का सबूत मांग रहे हैं। पंजाब सरकार के ये सवाल मुझे बेहद दुखी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छोटे Sidhu Moose Wala के जन्म पर क्यों उठ रहे सवाल? पंजाब सरकार पर भड़के पिता बोले- आप मुझे गिरफ्तार…

First published on: Mar 20, 2024 01:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.