---विज्ञापन---

साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के घर की बहू होती आज ये हसीना, छोटी बहन बनी थी ब्रेकअप की वजह

Shruti Haasan Birthday: अपनी दमदार एक्टिंग का जादू चलाने वालीं एक्ट्रेस श्रुति हसन 28 जनवरी को अपना 38वां बर्थडे मना रही हैं।

shruti haasan Birthday
shruti haasan Birthday

Shruti Haasan Birthday: साउथ से लेकर बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग का जादू चलाने वालीं एक्ट्रेस श्रुति हसन (Shruti Haasan) 28 जनवरी को अपना 38वां बर्थडे मना रही हैं। । फिल्म सिनेमा के दिग्गज कलाकर कमल हासन और सारिका की बेटी श्रुति भी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं और उनके देश-दुनिया में तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है। लाखों दिलों पर राज करने वाली श्रुति के जन्मदिन पर आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

कब और कहां हुआ श्रुति का जन्म (Shruti Haasan Birthday)

बता दें कमल हासन और एक्ट्रेस सारिका की बड़ी बेटी श्रुति हासन (Shruti Haasan) का जन्म 28 जनवरी 1986 में चेन्नई शहर में हुआ था। उनकी एक छोटी बहन भी है जिसका नाम अक्षरा हासन है और वो भी एक एक्ट्रेस हैं। दोनों बहनों की अच्छी बॉन्डिंग है और ज्यादातर दोनों को एक-साथ मस्ती करते स्पॉट किया जाता है। दोनों बहनें साउथ इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं।

कितनी पढ़ी-लिखी हैं श्रुति हासन (Shruti Haasan Birthday)

श्रुति हसन (Shruti Haasan) भले ही एक्टिंग की दुनिया का जाना-माना नाम बन चुकी हैं, लेकिन वो पढ़ाई में भी उतनी ही बढ़िया हैं। एक्ट्रेस ने अपनी शुरूआती पढ़ाई चेन्नई के लेडी अदनल स्कुल से की है और उसके बाद वो ग्रेजुएशन तक मुंबई में पढ़ी हैं। उन्होंने सेंट एंड्रयूज कॉलेज से मनोविज्ञान में ग्रैजुएशन किया है और कैलिफोर्निया से म्यूजिक सीखा है। श्रुति को बचपन से ही एक्टिंग के अलावा सिंगिंग और म्यूजिक का भी शौक था। इस बीच दिलचस्प बात ये हैं कि तब श्रुति की उम्र मात्र 6 साल की थी। श्रुति ने मात्र 6 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने मूवी ‘थेवर मगन’ में एक गाना गाया था।

यह भी पढ़ें: बदल गए Bigg Boss 17 के Top 2 Finalist, इस मजबूत कंटेस्टेंट का कटा पत्ता!

कई बड़ी हिट फिल्मों में किया काम

श्रुति हासन (Shruti Haasan) को दो दक्षिण फिल्मफेयर पुरस्कार और तीन दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिले हैं। उन्होंने अक्षय कुमार की बॉलीवुड फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ में काम किया था। इसके अलावा ‘रमैया वस्तावैया’, ‘डी डे’ ‘वेलकम बैक’, ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी हिंदी मूवीज में भी उन्होंने काम किया है। बता दें कि श्रुति हासन हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। हाल ही में वो ‘सालार- द सीजफायर’ में प्रभास के साथ दिखी थीं।

इस एक्टर से करना चाहती थीं शादी

बता दें कि साल 2020 से एक्ट्रेस शांतनु हजारिका को डेट कर रही हैं और दोनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे पर प्यार लुटाते रहते हैं। मगर उनके बारे में ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वो साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य से शादी करना चाहती थीं। खबरों की मानें तो साल 2013 में श्रुति और चैतन्य एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। मगर अक्षरा को सिर्फ ना छोड़ पाने की वजह से श्रुति ने उनसे ब्रेकअप कर लिया था।

First published on: Jan 28, 2024 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.