Thursday, 19 September, 2024

---विज्ञापन---

फूटे एक्टिंग के ‘अंकुर’, लेस्बियन फिल्म कर किया ‘फायर’, रिलीज पर रोक, 10 साल बड़े शादीशुदा मर्द से निकाह

Shabana Azmi Birthday: बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटेड एक्ट्रेस जिन्होंने बचपन में ही परेशानियां झेली। अपनी मेहनत के दम पर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, और शादीशुदा मर्द पर आया दिल तो 10 साल बड़े प्रेमी संग किया निकाह। ये जानने के लिए की हम किसकी बात कर रहे हैं खबर पढ़ें...

Shabana Azmi

Shabana Azmi Birthday: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जिसने 80-90 के दशक में इंडस्ट्री पर राज किया। उनकी एक्टिंग के साथ ब्यूटी की भी खूब तारीफ होती थी। लोगों को उनकी फिल्में इतनी पसंद थी की सिर्फ नाम जानकर ही सिनेमाघरों में खचाखच भीड़ भर जाती थी। हम बात कर रहे हैं शबाना आजमी (Shabana Azmi) की जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दी। हालांकि शुरुआत में एक्ट्रेस को अपने पैर जमाने में काफी दिक्कत हुई लेकिन आज वो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वो अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी खूब चर्चा में रही हैं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं।

पेट्रोल पंप पर बेची कॉफी

आज बेशक शबाना आजमी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं और न ही उनके पास पैसों की कमी है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें चंद रुपयों के लिए पेट्रोल पंप पर कॉफी बेचने का भी काम करना पड़ा। उनका बचपन एक ऐसे परिवार में हुआ था जो आर्थिक रूप से कमजोर था। एक्ट्रेस कॉफी बेचकर पूरे दिन में 30 रुपये कमाती थी, और उन्हें चुपचाप से अपनी मां को देती थी।

यह भी पढ़ें: कौन है सिद्धार्थ की पहली पत्नी? अदिति राव हैदरी से पहले जिसके साथ खाई थी जीने-मरने की कसमें

‘अंकुर’ से किया डेब्यू

शबाना आजमी ने अपनी एक्टिंग की शुरुआत साल 1974 में आयी फिल्म ‘अंकुर’ से की। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म दी। उनकी यादगार फिल्मों की बात करें तो इसमें ‘नमकीन’, ‘मकड़ी’, ‘थोड़ी सी बेवफा’ और हालिया रिलीज फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ शामिल है। इसमें उन्होंने धर्मेंद्र संग बोल्ड सीन दे तहलका मचा दिया।

लेस्बियन फिल्म में काम किया

शबाना आजमी ने वैसे तो अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्म में काम किया। एक्ट्रेस ने लेस्बियन वाली फिल्म फायर में काम किया। इस फिल्म में उनके साथ नंदिता दास भी हैं, जिसमें बोल्ड सीन की भरमार है। ऐसे में इन सीन्स की वजह से ये सिनेमाघरों में कभी रिलीज ही नहीं हो पाई। अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो यूट्यूब पर देख सकते हैं।

शादीशुदा जावेद पर हार बैठी दिल

शबाना आजमी की पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है। दरअसल जावेद अख्तर का शबाना के घर में आना जाना था। ऐसे में शबाना उसी दौरान जावेद को दिल दे बैठीं।

हालांकि जावेद पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन न तो उन्होंने इस बात की परवाह की और न ही शबाना ने अपने घरवालों की सुनी। दोनों ने घरवालों की मर्जी के बिना शादी कर ली। जानकारी के लिए बता दें कि उनके पति उनसे 10 साल बड़े हैं।

यह भी पढ़ें: प्रोफेसर की भटकती आत्मा, स्टूडेंट से रेप; रोंगटे खड़े कर देगी देश की ये पहली 3D हॉरर फिल्म

First published on: Sep 18, 2024 07:44 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.