---विज्ञापन---

हीरामंडी की आलमजेब कितनी अमीर? परिवार में कौन-कौन, ससुर की नेटवर्थ है 53 हजार करोड़ रुपए!

Heeramandi Sharmin Segal Husband Aman Mehta Net Worth: हीरामंडी में आलमजेब का किरदार निभाने वाली शर्मिन सेगल के बारे में चलिए जानते हैं, कितनी है उनके ससुराल वालों की नेटवर्थ।

Heeramandi Sharmin Segal Husband Aman Mehta Net Worth
Heeramandi Sharmin Segal Husband Aman Mehta Net Worth

Heeramandi Sharmin Segal Husband Aman Mehta Net Worth: संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में उनकी भांजी शर्मिन सेगल को आलमजेब का किरदार निभाते देखा गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं हीरामंडी की शूटिंग लगभग 3 साल चली और इस दौरान शर्मिन सेगल ने शादी कर ली थी। चलिए जानते हैं, कौन है शर्मिन सेगल के पति और कौन है उनके परिवार में। साथ ही जानते हैं कितनी अमीर हैं शर्मिन सेगल।

अरबपति है शर्मिन सेगल का ससुराल

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन शर्मिन सेगल का ससुराल अरबपति परिवार के वंशज हैं जिनकी कुल संपत्ति लगभग 54 हजार करोड़ रुपए है।

कौन है शर्मिन सेगल के पति

शर्मिन सेगल के पति अमन मेहता हैं जो कि बिजनेसमैन हैं। शर्मिन नवंबर 2023 में अमन के साथ शादी के बंधन में बन गई थीं। अमन टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स में कार्यकारी निदेशक हैं, जो टोरेंट ग्रुप की सहायक कंपनी है। अमन मेहता ने 2022 में टोरेंट निदेशक के रूप में भारत और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड बिजनेस सेक्टर की देख-रेख की है। इसके अतिरिक्त, अमन मेहता टोरेंट ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टोरेंट इन्वेस्टमेंट्स में निदेशक पद पर भी हैं।

कौन हैं शर्मिन सेगल के ससुर

अमन के पिता और शर्मिन सेगल के ससुर समीर मेहता हैं जो कि अपने भाई सुधीर मेहता के साथ मिलकर 1959 में यू.एन. मेहता द्वारा मल्टीनेशनल ग्रुप, जिसका हेडक्वार्टर अहमदाबाद में है, की देखरेख करते हैं। ये दोनों इस कंपनी में को-चेयरपर्संस हैं। टोरंटो ग्रुप के पोर्टफोलियो में टोरेंट फार्मा, टोरेंट पावर, टोरेंट केबल्स, टोरेंट गैस और टोरेंट डायग्नोस्टिक्स जैसी सहायक कंपनियां शामिल हैं।

आपको बता दें, टोरेंट फार्मा 40 से अधिक देशों में ऑपरेट होती है और दुनियाभर में 2000 से अधिक प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन करवाएं हुए हैं।

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार, 2024 तक, अमन मेहता के पिता समीर मेहता की कुल नेटवर्थ $6.44 बिलियन यानी 53,800 करोड़ रुपये थी। उनकी नेटवर्थ का बड़ा हिस्सा टोरेंट ग्रुप की प्रमुख सहायक कंपनी टोरेंट फार्मा से आता है।

इतना ही नहीं, फोर्ब्स ने टोरेंट फार्मा का रेवेन्यू $4.6 बिलियन यानी लगभग 38,412 करोड़ रुपये बताया है। जहां समीर और अमन पारिवारिक बिजनेस की फार्मास्युटिकल ब्रांच से गहराई से जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों माधुरी दीक्षित ने रिजेक्ट की यश चोपड़ा, संजय लीला भंसाली और सूरज बड़जात्या की फिल्में? 

First published on: May 17, 2024 06:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.