---विज्ञापन---

19 साल छोटी मुस्लिम हसीना पर दिल हार बैठे Sanjay Dutt, प्यार में पागल संजू बाबा ने कर दिया था ये काम

Sanjay Dutt Manyata Dutt Marriage Anniversary: संजय दत्त (Sanjay Dutt) इंडस्ट्री के फेमस सुपरस्टार हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। हालांकि वो जाने माने स्टार किड हैं, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है। संजय दत्त अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में छाए […]

Sanjay Dutt Manyata Dutt
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Sanjay Dutt Manyata Dutt Marriage Anniversary: संजय दत्त (Sanjay Dutt) इंडस्ट्री के फेमस सुपरस्टार हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। हालांकि वो जाने माने स्टार किड हैं, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है। संजय दत्त अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में छाए रहते हैं। लव लाइफ की बात करें तो एक्टर का कई हसीनाओं के साथ नाम जुड़ चुका है। संजय दत्त और मान्यता दत्त (Manyata Dutt) की लव स्टोरी भी बहुत दिलचस्प है। आज दोनों की शादी की 16वीं मैरिज एनिवर्सरी है तो चलिए जानते हैं इस खास दिन पर उनकी लव स्टोरी।

यह भी पढ़ें: Siddharth Malhotra और Kiara Advani पर कुछ यूं चढ़ा इश्क वाला रंग

प्यार में पागल थे संजय दत्त  (Sanjay Dutt Manyata Dutt Marriage Anniversary)

खबरों के अनुसार मान्यता दत्त मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है, लेकिन संजय के प्यार में उन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता दत्त रख लिया।

दिलनाज उर्फ मान्यता एक फेमस एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली।

मान्यता ने संजू संग नाम बदलकर साल 2008 में शादी कर ली। मान्यता दत्त के प्यार में संजय दत्त इस कदर पागल थे कि उन्होंने मान्यता की सारी बी ग्रेड फिल्मों की सीडी, डीवीडी को मार्केट से हटवा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजय ने 20 लाख रुपये देकर सारी फिल्मों के राइट्स खरीद लिए थे। संजू का ये काम मान्यता को इंप्रेस कर गया और प्यार और भी ज्यादा बढ़ गया।

संजू संग शादी के लिए मान्यता ने बदला नाम  (Sanjay Dutt Manyata Dutt Marriage Anniversary)

संजय दत्त और मान्यता दत्त की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है। एक्ट्रेस प्यार में गिरफ्तार थीं और उन्होंने शादी करने के लिए अपना नाम दिलनाज शेख से मान्यता दत्त कर लिया।

साल 2008 में 50 साल के संजय दत्त ने 19 साल छोटी मान्यता दत्त से शादी कर ली। हालांकि इससे पहले भी संजय दत्त दो शादी कर चुके थे, लेकिन ये शादी उनके जीवन में ठहराव लाई और अब ये कपल दो बच्चों के पेरेंट्स हैं।

First published on: Feb 07, 2024 08:19 AM