Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

पहली पत्नी की हुई रहस्यमयी मौत, Salman Khan के चक्कर में की दूसरी शादी, ‘हिट फिल्मों की मशीन’ का मिला टैग

Sajid Nadiadwala Birthday: साजिद नाडियाडवाला को हिट फिल्मों की मशीन कहा जाता है, आज डायरेक्टर के बर्थडे के मौके पर जानते हैं कुछ खास बातें।

Sajid Nadiadwala
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Sajid Nadiadwala Birthday: बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वाले साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) का आज बर्थडे है। डायरेक्टर ने कई स्टार्स की लाइफ बनाई है, लेकिन उनकी खुद की लाइफ बहुत संघर्षों वाली रही। रोमांटिक फिल्में देने वाले साजिद की ज़िंदगी से प्यार दूर हो गया था। साजिद जितना फिल्मों को लेकर जाने जाते हैं, उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं। दिव्या भारती का नाम आते ही साजिद का नाम आना लाजमी है। उनके अफेयर के चर्चे गॉसिप से गलियारों में हर तरफ फैले हुए थे। हालांकि उनके प्यार को किसी की नजर लग गई और कम उम्र में ही एक्ट्रेस का निधन हो गया। आज साजिद नाडियाडवाला के बर्थडे के मौके पर हम उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

ऐसे की करियर की शुरुआत   (Sajid Nadiadwala Birthday)

साजिद नाडियाडवाला ने अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष किया। फेमस डायरेक्टर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एसी टेक्नीशियन से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में स्पॉट बॉय बनकर पैसे कमाए। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में प्रोडक्शन हाउस में बतौर सहायक निर्माता काम किया।

फिर साल 2014 में साजिद ने ‘किक’ फिल्म से हिंदी सिनेमा में बतौर निर्देशक डेब्यू किया। मूवी में एक्टर सलमान खान मुख्य भूमिका में थे। पहली ही मूवी हिट रही और कलेक्शन के नाम पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया।

कई स्टार किड्स की चमकाई किस्मत

साजिद ने इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी हैं, तभी तो उन्हें हिट फिल्मों की मशीन भी कहा जाता है। बतौर निर्देशक उन्होंने कई स्टार किड्स को अपनी फिल्मों में काम दिया और उन्हें सफलता की सीढ़ी चढ़ने में सहायता की। इस लिस्ट में सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी, जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ सहित कई नाम शामिल हैं।

साजिद को दिव्या से हो गया था प्यार    (Sajid Nadiadwala Birthday)

खबरों के अनुसार साजिद नाडियाडवाला को दिव्या भारती से पहली नज़र में ही प्यार हो गया था। दोनों का प्यार परवान चढ़ा और गॉसिप के गलियारों में वो आग की तरह फैल गई। साजिद ने 19 साल की दिव्या से शादी कर ली थी। दोनों ने अपनी शादी को छुपा कर रखा, लेकिन वो सुर्खियों में तब आए जब दिव्या की रहस्यमय मौत हो गई। दरअसल एक्ट्रेस की मौत उनके अपार्टमेंट से गिरने से हुई थी। आज तक किसी को पता नहीं चला कि दिव्या की मौत कैसे हुई।

यह भी पढ़ें: कौन हैं पॉर्न स्टार Johnny Sins संग काम करने वाली Bhavna Chauhan? 

सलमान खान के चक्कर में कर ली दूसरी शादी    (Sajid Nadiadwala Birthday)

द कपिल शर्मा शो में एक बार साजिद खान ने खुद इस बात को स्वीकार किया की उनकी शादी सलमान खान की वजह से हुई। जी हां, उन्होंने कहा था कि सलमान खान ने कहा कि शादी का मन हो रहा है, तुम भी करो तो मैं भी कर लेता हूं। उसके चक्कर में मैंने वर्धा खान संग शादी का फैसला किया। जिस दिन शादी थी उसी दिन सलमान आया और मेरे कान में बोला कि मैंने अपना इरादा बदल लिया है, तू शादी से बचना चाहता है तो पीछे मेरी गाड़ी खड़ी है भाग जा।

यह भी पढ़ें: जेल जाएंगे फिल्म मेकर Rajkumar Santoshi!

First published on: Feb 18, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.