Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

जेल जाएंगे फिल्म मेकर Rajkumar Santoshi! देना होगा 2 करोड़ का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

Rajkumar Santoshi: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर राजकुमार संतोषी को लेकर बड़ी खबर सामने आई हैं। खबर हैं कि चेक बाउंस मामले में जामनर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें चेक की दोगुनी रकम यानी 2 करोड़ रुपये जुर्माना के तौर पर भी देना […]

Rajkumar Santoshi jamnagar court sentenced 2 yeaars of prison two crore fine in cheque bounce case
Rajkumar Santoshi jamnagar court sentenced 2 yeaars of prison two crore fine in cheque bounce case

Rajkumar Santoshi: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर राजकुमार संतोषी को लेकर बड़ी खबर सामने आई हैं। खबर हैं कि चेक बाउंस मामले में जामनर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें चेक की दोगुनी रकम यानी 2 करोड़ रुपये जुर्माना के तौर पर भी देना होगा।

क्या है चेक बाउंस मामला

जामनगर कोर्ट ने जिस चेक बाउंस मामले में राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा और 2 करोड़ जुर्माना देने का फैसला लिया है। वो साल 2015 का है। दरअसल, फिल्म मेकर ने जामनगर के व्यवसायी अशोकलाल से एक करोड़ रुपये का उधार लिया था, मगर वो उधार वापस न चुका पाए। इसके बाद अशोकलाल ने अदालत का दरवाजा खटखटाया मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है।

मामले में कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

इस कर्ज को चुकाने के लिए संतोषी ने 10 लाख रुपये के 10 बैंक चेक दिए थे, जो दिसंबर 2016 में बाउंस हो गए, जिसके बाद अशोकलाल ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने कोर्ट में केस किया। मामले में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने उन्हें दोगुनी रकम अशोकलाल को चुकाने का फैसला सुनाया है।

यह भी पढ़ें- कौन थीं ‘दंगल गर्ल’ सुहानी भटनागर? जिन्होंने महज 19 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

इन स्टार्स के साथ किया काम

वर्कफ्रंट की बात करें तो 67 साल के राजकुमार संतोषी ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण किया है। अपने करियर के दौरान उन्होंने इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के साथ काम किया है, जिनमें शाहिद कपूर, सनी देओल, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार जैसे स्टार्स का नाम शामिल है। उन्होंने’लज्जा’, ‘दिल है तुम्हारा’ , ‘अंदाज’, ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी बेहतरीन फिल्मों का निर्माण किया था।

First published on: Feb 17, 2024 04:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.