Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Sajid khan Passes Away: कैंसर से हारकर साजिद खान ने तोड़ा दम, बॉलीवुड में शोक की लहर

Sajid khan Passes Away: बॉलीवुड अभिनेता साजिद खान का निधन हो गया है। एक्टर की मौत की पुष्टि उनके बेटे समीर ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को दी है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से एक्टर कैंसर से जूझ रहे थे। अभिनेता ने ‘मदर इंडिया’ में सुनील दत्त के बचपन का किरदार निभाने वाले अभिनेता साजिद […]

sajid khan passes away actor known for mother india film dies after a long battle with cancer
sajid khan passes away

Sajid khan Passes Away: बॉलीवुड अभिनेता साजिद खान का निधन हो गया है। एक्टर की मौत की पुष्टि उनके बेटे समीर ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को दी है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से एक्टर कैंसर से जूझ रहे थे। अभिनेता ने ‘मदर इंडिया’ में सुनील दत्त के बचपन का किरदार निभाने वाले अभिनेता साजिद खान का निधन हो गया है। उन्होंने 70 की उम्र में अंतिम सांस ली। अभिनेता ने फिल्म ‘मदर इंडिया’ में सुनील दत्त के बचपन का किरदार निभाया था। इसके अलावा एक्टर “माया” और “द सिंगिंग फिलीपिना” में भी नजर आए।

लंबे समय से पर्दे से दूर थे साजिद (Sajid khan Passes Away)

साजिद खान का निधन 22 दिसंबर को हुआ था। उनके बेटे समीर के मुताबिक, उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में रह रहे थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता को राजकुमार (Sajid khan Passes Away) पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था। वह पिछले कुछ समय से फिल्मी दुनिया से दूर थे और लोगों के भले के लिए काम कर रहे थे। वह अक्सर केरल आते थे और यहां उन्होंने दोबारा शादी की और फिर वहीं बस गए।’

यह भी पढ़ें- दिल का दौरा पड़ने से मशहूर कलाकार का निधन, साल के अंत से पहले मिली दुखद खबर

ऑस्कर के लिए हुए नॉमिनेट

बता दें कि साजिद खान को केरल के अलाप्पुझा के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया। एक्टर को मदर इंडिया को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था। इसके अलावा उन्होंने अमेरिकी टीवी शो ‘द बिग वैली’ के एक एपिसोड में गेस्ट रोल में नजर आए थे। इसके अलावा वह म्यूजिक शो ‘इट्स हैपनिंग’ में गेस्ट जज के रूप में नजर आए थे।

हॉलीवुड शो में भी चलाया अभियन का जादू

मालूम हो कि साजिद खान फिलीपींस में भी काफी मशहूर नाम हैं। एक्टर नोरा औनोर के साथ ‘द सिंगिंग फिलिपिना’, ‘माई फनी गर्ल’ और ‘द प्रिंस एंड आई’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने मर्चेंट-आइवरी प्रोडक्शन की ‘हीट एंड डस्ट’ में एक डकैत की का किरदार निभााया था।

First published on: Dec 27, 2023 09:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.