---विज्ञापन---

‘पंचायत 3’ से लेकर ‘सांड की आंख’ तक, इन 7 ‘दादियों’ ने किया सबको इंप्रेस!

Indian Cinema Popular DADI: बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने दादी का किरदार निभाकर अपने किरदार में जान डाल दी है। चलिए जानते हैं, वो कौन सी वेब सीरीज और फिल्में हैं जिसमें दादियों ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

Indian Cinema Popular DADI
Indian Cinema Popular DADI

Indian Cinema Popular DADI: बॉलीवुड की कई फिल्में और वेब सीरीज ऐसी हैं जिसमें दादी के किरदार ने जान डाल दी। इनमें से कुछ दादी तो ऐसी हैं जो दर्शकों को इतनी पसंद आईं कि आज भी उन्हें याद किया जाता है। चलिए जानते हैं, कुछ ऐसी ही दादियों के बारे में।

‘पंचायत 3’ वेब सीरीज की दादी

अमेजॉन प्राइम वीडियोज पर रिलीज हुई ‘पंचायत 3’ में दमयंती देवी यानी जगमोहन की अम्मा एक नए घर के लिए बीमार होने से लेकर घर से निकाले जाने का शानदार ढोंग करती नजर आईं। Abha Sharma ने अपनी एक्टिंग से सचिव जी और गांव वालों को ऐसे शानदार तरीके से बेवकूफ बनाया कि हर कोई दंग रह गया।

’12वीं फेल’ फिल्म की दादी

एक्ट्रेस सरिता जोशी जो कि 82 साल की हैं, ने ’12वीं फेल’ फिल्म में एक ऐसी दादी का किरदार निभाया है जो बेशक अपनी बहू को खूब खरी-खोटी सुनाती है, लेकिन अपने पोते को IAS ऑफिसर बनाने के लिए अपनी जिंदगीभर की पूंजी उस पर कुर्बान कर देती है। इस दादी ने अपने छोटे से किरदार में दर्शकों पर अलग ही छाप छोड़ी।

‘बधाई हो’ फिल्म की दादी

सुरेखा सीकरी का निधन 76 साल की उम्र में हो गया था, लेकिन उन्होंने आखिरी दम तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। उन्होंने ‘बधाई हो’ में बेशक एक सठियाई हुई दादी का किरदार निभाया है, लेकिन जब उनकी बहू उस समय प्रेग्नेंट होती है जब पोता शादी के लायक है तो वे समाज से अपने बेटे-बहू के लिए अकेले ही भिड़ जाती है। उनका ये अंदाज हर किसी को पसंद आया।

रेड फिल्म की दादी

2018 में आई फिल्म ‘रेड’ में दादी का किरदार निभाने वाली पुष्पा जोशी ने अपने डायलॉग और तीखे वार से बड़े-बड़े अफसरों की बोलती बंद कर दी। इतना ही नहीं, 80 साल की दादी ने अपने पहनावे से भी सबको चकित कर दिया था।

‘सांड की आंख’ फिल्म की दादियां

तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने ‘सांड की आंख’ फिल्म में दादियों का किरदार निभाया था। इस फिल्म में दोनों बेहतरीन निशानेबाज, लोगों पर रोब जमाने वाली और दमदार महिलाओं का किरदार निभाया। उनकी इस परफॉर्मेंस से स्क्रीन की दादी के जैसे मायने ही बदल गए।

‘विक्की डोनर’ की बीजी

कमलेश गिल जिन्होंने ‘विक्की डोनर’ में बीजी का किरदार निभाया है, वे बेहद प्रोग्रेसिव दादी के रूप में दिखीं। वे ना सिर्फ अपनी बहू के साथ ड्रिंक करती दिखीं बल्कि लड़की के घरवालों से भी दुनियादारी की बातों से सभी को इंप्रेस करती नजर आईं।

ये भी पढ़ें: OTT Comedy Horror: मुंज्या से स्त्री तक,डरते-डरते हंसने के शौकीन जरूर देखें ये 9 फिल्में 

First published on: Jul 02, 2024 05:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.