Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

कौन थे Daniel Balaji?  जिन्होंने विलेन बन बनाया अपना खौफ, दे गए आंखों में आंसू

RIP Daniel Balaji: महान अभिनेता डेनियल बालाजी का कम उम्र में ही हार्ट अटैक से निधन हो गया, इस खबर ने इंडस्ट्री के साथ फैंस का भी दिल तोड़ दिया है। आज इस दुखद घड़ी में उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

Daniel Balaji

RIP Daniel Balaji: मनोरंजन जगत से आज एक और बुरी खबर आई है जिसने सभी को गमगीन कर दिया है। तमिल फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार डेनियल बालाजी (Daniel Balaji) का 48 साल की उम्र में निधन हो गया। इस न्यूज ने सभी को हैरान कर दिया। न सिर्फ तमिल फिल्म इंडस्ट्री में लोग उन्हें जानते थे, बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी उन्हें जाना जाता था। ऐसे महान कलाकार हार्ट अटैक की वजह से काल के गाल में समा गए। आज इस दुख भरे समय में हम आपको डेनियल के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में की करियर की शुरुआत

डेनियल बालाजी का जन्म 2 दिसंबर साल 1975 को चेन्नई में हुआ था। उनके पिता तेलुगु और मां तमिल थीं। बचपन से ही अभिनेता को एक्टिंग का शौक था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कमल हासन के मरुधानायगम के सेट पर एक यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में की थी। बालाजी ने एक्टर के तौर पर टेलीविजन धारावाहिक चिथी से एक्टिंग की शुरुआत की। ये शो हिट रहा और फिर उन्होंने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा फिर एक के बाद एक कई धारावाहिकों में काम किया।

फिल्मों में डेब्यू

डेनियल बालाजी ने धारावाहिकों के बाद फिल्मों का रुख किया और अप्रैल मधाथिल से डेब्यू किया। पहली ही मूवी में वो सूर्या के साथ पुलिस अधिकारी के रोल में नजर आए थे। पहली ही मूवी की सफलता के बाद उन्हें अगली फिल्म वेत्तैयदु विलायडू की जिसमें वो लीड रोल में नजर आए। इसमें भी उन्होंने अपनी एक्टिंग साबित कर दी और एक खास पहचान बना ली।

खलनायक बन बनाया खौफ

डेनियल बालाजी ने अब अपने करियर को आगे ले जाने के लिए विलेन के रूप में अपनी खास पहचान बनाई। उन्होंने पोलाधवन और चिरुथा में एक खतरनाक विलेन का रोल निभाया। इसके बाद वो बतौर विलेन मेकर्स की पहली पसंद बन गए। डेनियल ने अपने एक्टिंग करियर में तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम फिल्मों में काम किया और साथ ही टेलीविजन धारावाहिक में भी शानदार रोल अदा कर घर-घर नाम कमाया।

कैसे हुआ निधन

ऐसे महान कलाकार ने 29 मार्च साल 2024 को महज 48 साल की आयु में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके करीबी और ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने उनकी मौत की पुष्टि सोशल मीडिया के माध्यम से की। एक्टर को बीती रात सीने में तेज दर्द हुआ, इलाज के लिए अभिनेता को चेन्नई के कोट्टीवकम में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। .

यह भी पढ़ें: छोटी सी उम्र में फेमस कलाकार का हुआ निधन, वजह बना हार्ट अटैक

First published on: Mar 30, 2024 10:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.