Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

ऐसी स्टारकिड जिसने लगाया झाड़ू पोछा, सलमान खान संग डेब्यू कर बन गईं सुपरस्टार, पहचाना कौन?

Raveena Tandon: रवीना टंडन उन स्टार किड्स में से एक हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई, एक्ट्रेस को झाड़ू पौछा करते हुए हीरोइन बनने का मौका मिल गया।

Raveena Tandon
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Raveena Tandon: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से स्टारकिड हैं जो अपने पेरेंट्स की ताकत के दम पर इंडस्ट्री में आते हैं। लेकिन लंबे समय तक टिक नहीं पाते। हां जिनमें टैलेंट होता है वही लंबी रेस का घोड़ा साबित होते हैं। ऐसा नहीं है कि सभी स्टार किड्स को नेपोटिज्म का लाभ मिलता है, अधिकतर स्टार्स ने अपनी मेहनत के दम पर सफलता पाई है। उन्हीं में से एक नाम है रवीना टंडन (Raveena Tandon) का जिन्होंने सफलता पाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है। खुद अभिनेत्री ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद कर कुछ ऐसे खुलासे किए कि जानने वाले भी हैरान हो गए।

स्टूडियो का फर्श साफ कर बनी हीरोइन

रवीना टंडन उन एक्ट्रेसस में से एक हैं जो ग्लैमर और एक्टिंग दोनों से लोगों का दिल जीतती हैं। हालांकि अभिनेत्री एक स्टारकिड हैं, लेकिन उन्हें इसका लाभ न मिला। रवीना की मां वीना टंडन और पिता रवि टंडन हैं जो फेमस फिल्म निर्माता थे। एक्ट्रेस ने स्टूडियो के फर्श की सफाई की और तो और उल्टियां भी साफ की। फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बाद भी रवीना को कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

प्रहलाद कक्कड़ को किया असिस्ट

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुद खुलासा किया है कि आज वो जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत प्रह्लाद कक्कड़ के असिस्टेंट के रूप में की थी।

हालांकि वो कहते थे कि तुम्हें तो पर्दे के पीछे नहीं बल्कि पर्दे के आगे होना चाहिए था। हुआ भी ऐसा ही क्योंकि कभी फर्श साफ करने वाली एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से साबित कर दिया की वो कितनी शानदार एक्ट्रेस हैं।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

रवीना टंडन ने सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से की थी। पहली ही मूवी में एक्ट्रेस की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया, और वो रातों रात हिट हो गईं। लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए। हीरोइन इतनी हिट हो गई कि सभी मेकर्स उनके साथ काम करना चाहते थे।

एक ही साल में आईं 10 फिल्में

रवीना टंडन ने की कामयाबी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक ही साल में उनकी 10 मूवी सिनेमाघरों में रिलीज हुईं। अभिनेत्री ने साल 1994 में एक साथ 10 फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया। इन फिल्मों में मोहरा, दिलवाले, आतिश और लाडला जैसी सुपरहिट मूवी के नाम शामिल थे।

सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और ताबड़तोड़ कमाई की। वहीं एक्ट्रेस की अनाड़ी नंबर 1, बड़े मियां छोटे मियां, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, घरवाली बाहरवाली, आंटी नंबर 1 और जिद्दी जैसी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

ओटीटी डेब्यू

फिल्मों में अपने नाम का सिक्का जमाने के बाद अभिनेत्री ने ओटीटी का रुख किया। साल 2021 में एक्ट्रेस ने थ्रिलर वेब सीरीज ‘अरण्यक’ से अपना डिजिटल डेब्यू किया। वहीं हाल ही में वो अपनी लेटेस्ट वेब सीरीज  ‘कर्मा कॉलिंग‘ आई हैं जो हिट रही और लोगों ने उसे खूब पसंद किया।

यह भी पढ़ें: राजनीति में क्यों की Govinda ने वापसी?

First published on: Mar 29, 2024 08:27 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.