Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

रकुल-जैकी के लिए 21 तारीख क्यों है खास? जानें इस दिन शादी की डेट का कारण

Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani Wedding: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की शादी की तारीख 21 फरवरी 2024 के पीछे ज्योतिष महत्व है जो बहुत ही खास है, आइए जानते हैं इस दिन शादी करने से क्या शुभ लाभ मिलने वाले हैं।

Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani Wedding
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani Special Wedding Date: फेमस एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) और जैकी भगनानी  (jackky Bhagnani ) आज सात फेरे ले हमेशा के लिए एक होने वाले हैं। लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे इस कपल ने अपनी शादी के लिए गोवा जैसी सुंदर जगह को चुना है। शादी के फंक्शन 3 दिन से होने शुरू हो गए हैं। शादी में परिवार वालों के साथ करीबी दोस्त यार शामिल होंगे। सबसे खास बात ये है कि ये शादी इको फ्रेंडली होने वाली है। वहीं आपको ये भी बता दें कि शादी की तारीख 21 फरवरी ही क्यों रखी गई इसके पीछे भी एक खास वजह है। 21 तारीख को ज्योतिष के अनुसार भी शुभ माना जाता है,(Rakul Preet Singh-Jackky Bhagnani Special Wedding Date) तो चलिए जानते हैं कि इस शादी की तारीख इतनी खास क्यों है।

ज्योतिष के लिहाज से है खास

Her Zindagi में छपी खबर के अनुसार, रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की शादी के लिए ज्योतिष के लिहाज से ये दिन और तारीख शुभ माने जा रहे हैं। इस बात को पढ़कर हर कोई यही सोच रहा होगा कि आखिर क्या होगा इस खास। तो चलिए हम आपको इसका जवाब दे देते हैं कि क्या कहता है ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी का ज्योतिष।

शुभ संयोग बन रहा है

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की शादी की तारीख को लेकर काफी दिन पहले से खबर आ गई थी की वो 21 फरवरी को शादी करने वाले हैं। लेकिन इस तारीख के पीछे की वजह किसी को नहीं पता थी, जो अब सामने आ गई है। दरअसल, 21 फरवरी को माघ मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि पड़ रही है।

ज्योतिष के अनुसार, इस तिथि पर पुनर्वसु नक्षत्र और आयुष्मान योग का शुभ संयोग बन रहा है। अब इस दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें, तो बुधवार को अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। साथ ही राहुकाल दोपहर 3:22 मिनट से शाम बजकर 4:36 मिनट तक रहेगा। वहीं इस दौरान चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे।

चंद्रमा के मिथुन राशि में होने के क्या हैं शुभ  प्रभाव?

आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा के मिथुन राशि में होने से अच्छे परिणाम होने के संकेत मिलते हैं। खास बात ये है कि रकुल प्रीत मिथुन राशि की जातक हैं, ऐसे में चंद्रमा के इस राशि में प्रवेश करने से जातक को शुभ फल मिलने की संभावना अधिक रहती है।

अब बात जैकी भगनानी की राशि की करें तो वो मकर राशि है जो चंद्र राशि होती है। अब ये तो खास होना ही है क्योंकि चंद्र की स्थिति मिथुन और मकर राशि में होने से ये दिन रकुल-जैकी के लिए खास होना लाजमी है। यही वजह है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कपल ने इस तारीख को अपनी शादी के लिए तय किया ताकि शुभ फल उन्हें मिले और शादी सफल रहे।

एक और खास वजह

आपको बता दें कि 21 फरवरी को प्रदोष व्रत है जो भगवान शिव को समर्पित होता है। इस दिन लोग भोले बाबा की पूजा करते हैं और शुभ फल के लिए कामना करते हैं। कपल की शादी का मुहूर्त शाम 1:15 मिनट से लेकर रात 8:47 मिनट तक रहने वाला है।

अब इस शुभ मुहूर्त में रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी की शादी होगी तो जाहिर सी बात है भगवान शिव का आशीर्वाद उनपर सदा बना रहेगा और उनकी जोड़ी भी शिव-पार्वती की तरह होगी।

यह भी पढ़ें: रकुल और जैकी की शादी में शामिल होंगे ये फेमस पकवान

First published on: Feb 21, 2024 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.