Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

कभी 50 रुपये के लिए अनिल-टीना अंबानी की शादी में धोए झूठे बर्तन, आज कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से छाप रहीं नोट

Rakhi Sawant: राखी सावंत को ड्रामा क्वीन के नाम से जाना जाता है, अक्सर विवादों में रहने वाली एक्ट्रेस ने हाल ही में अंबानी की शादी में काम करने को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Rakhi sawant
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Rakhi Sawant: राखी सावंत (Rakhi Sawant) फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जिसका विवादों से गहरा नाता है। बिग बॉस के घर में जाने से लेकर फिल्मों में अपने ठुमकों से हलचल मचाने तक वो नाम कमा चुकी हैं। एक्ट्रेस इन दिनों अपने पति आदिल खान दुर्रानी की वजह से चर्चा में छाई हुई हैं। कभी अंबानी की शादी में बर्तन साफ करने और खाना परोसने से लेकर एक्टिंग की दुनिया में आने तक राखी ने बहुत संघर्ष किया है। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बात की और अपनी जर्नी के बारे में बताया।

आदिल ने लगाए राखी पर ये आरोप

राखी सावंत के हसबैंड जिन्होंने बिना तलाक दिए किसी और से शादी कर ली है ने हाल ही में उन्हें लेकर कहा था कि वो देश छोड़कर भाग गई है। उनके खिलाफ कई सारी एफआईआर दर्ज हैं, जैसे ही वो भारत आए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए। इस पर रिएक्ट करते हुए एक्ट्रेस ने उसे खूब खरी खोटी सुनाई और कहा कि वो उनके नाम से ही रोटी खा रहा है, वरना कोई उसे जानता भी नहीं है।

कांस्टेबल पिता की बेटी हैं राखी

राखी सांवत की फैमिली के बारे में लोग कम ही जानते हैं। दरअसल एक्ट्रेस का असली नाम नीरू भेड़ा है। राखी की मां का नाम जया भेड़ा और पिता का नाम आनंद सावंत था। एक्ट्रेस ने अपने पिता के नाम का सरनेम लगाया और इंडस्ट्री में कदम रखते ही बन गईं राख सांवत। उन्होंने बचपन से ही मुश्किलों का सामना किया है।

50 रुपये अंबानी की शादी में किया काम

राखी सावंत की लाइफ बहुत ही संघर्षों से भरी हुई रही है। एक्ट्रेस ने महज 10 साल की उम्र में पैसे कमाने के लिए अनिल अंबानी और टीना अंबानी की शादी में बर्तन साफ किए थे और खाना परोसा था।

एक छोटी सी बच्ची जिसे सिर्फ 50 रुपये के लिए वेटर का काम करना पड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यही नहीं एक्टिंग फील्ड में आने के लिए भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा।

घर से भागकर की एक्टिंग

राखी ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके घरवाले एक्टिंग के खिलाफ थे। ऐसे में उन्होंने घर से भागकर काम करने के बारे में सोचा। हालांकि ये निर्णय आसान नहीं था, लेकिन कुछ कर दिखाने का जज्बा था जिसने उन्हें ये कदम उठाने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि उन्हें आसानी से काम नहीं मिला जिसके लिए कई डायरेक्टर ने उनका फायदा उठाया।

एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करने के लिए कई सर्जरी करवाई और वो इस वजह से ट्रोल भी हुईं। एक्ट्रेस ने साल 1997 में फिल्म ‘अग्नि चक्र’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। अभिनेत्री ‘जोरू का गुलाम’, ‘ये रास्ते हैं प्यार के’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

राखी का स्वयंवर से आई चर्चा में

यू हीं राखी को ड्रामा क्वीन नहीं कहा जाता है। वैसे तो राखी ने कई रियलिटी शो किए और अपने ठुमकों से लोगों को एंटरटेन किया, लेकिन साल 2009 में आए शो राखी का स्वयंवर ने उन्हें घर-घर में फेमस कर दिया। इस शो ने इतनी टीआरपी बटोरी की देखने वाले शो का वेट करते थे।

लड़के राखी से शादी करने के लिए बेकरार थे, और शो में शामिल हुए ताकि एक्ट्रेस उनकी हो जाए। लेकिन ये मौका मिला इलेश परुजनवाला जिनसे राखी की सगाई हुई। हालांकि बाद में ये टूट गई और दोनों अलग हो गए। कहा जाता है कि ये कोई सच्चाई नहीं थी, बल्कि एक पब्लिसिटी स्टंट था।

कितने करोड़ की मालकिन हैं राखी

कभी 50 रुपये के लिए बर्तन धोने वाली एक्ट्रेस आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान पाई और आज अभिनेत्री करोड़ों रुपये की मालकिन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राखी 37 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति की मालकिन हैं। वहीं उनके मुंबई में अपने कई घर हैं, और अंधेरी और जुहू में दो फ्लैट्स भी हैं। बात उनकी कमाई के जरिए की करें तो वो रियलिटी शोज, इवेंट और सोशल मीडिया के जरिए कमाई करती हैं।

यह भी पढ़ें: हिंदू लड़की, मुस्लिम संग निकाह, अब रख रहीं रोजे

First published on: Mar 19, 2024 09:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.