Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

छोटा कद, बड़े सपने, पहली पत्नी की मौत, तिहाड़ में काटी सजा, जानें एक्टर का फर्श से अर्श तक का सफर

Rajpal Yadav Birthday: राजपाल यादव एक फेमस कॉमेडियन हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर एक ऐसा मुकाम हासिल किया जहां पहुंचने की हर किसी की इच्छा रहती है। आज एक्टर का बर्थडे है तो हम इस खास दिन पर कुछ बातें जानते हैं।

Rajpal Yadav
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Rajpal Yadav Birthday: राजपाल यादव (Rajpal Yadav) बॉलीवुड के उन स्टार्स में आते हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कॉमेडियन राजपाल यादव ने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई। दूसरों को हंसाने वाले एक्टर के दिल में कितना दर्द है वो किसी को नहीं पता। सभी को हंसाने वाले अभिनेता की सक्सेस के पीछे एक बड़े संघर्ष की कहानी जुड़ी है। आज बॉलीवुड अभिनेता का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऐसे की करियर की शुरुआत

राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। एक छोटे शहर से आने वाले लड़के के सपने बड़े थे। ऐसे में उन्होंने साल 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ से की अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की।

हालांकि इसमें उनका रोल बेहद छोटा था। ऐसे ही कई सारी फिल्मों में राजपाल ने छोटे रोल किए। एक्टर ने अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष किया है।

हाथ लगा जैकपॉट

राजपाल यादव ने कभी भी किसी काम को छोटा नहीं समझा और कई आम और छोटे रोल कर इंडस्ट्री में टिके रहे। मेहनत रंग लाई और साल 2000 में रिलीज हुई राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ से जिसमें उन्होंने नेगेटिव रोल निभाया था से पहचान मिली। इस मूवी में एक्टर ने सिक्का का किरदार प्ले किया था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ‘प्यार तूने क्या किया’ ऐसा धमाल मचाया, जिसने उन्हें फेमस कर दिया।

पहली पत्नी की हुई मौत

न सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ बल्कि पर्सनल लाइफ की वजह से भी एक्टर सुर्खियों में रहे हैं। एक्टर की पहली पत्नी करुणा की उस समय मौत हो गई जब वो बेटी को जन्म दे रही थीं। एक्टर ने अपनी बेटी ज्योति की शादी करवा दी और उनके दामाद बैंकर हैं। फिर एक्टर ने दूसरी शादी राधिका से की जो लव मैरिज थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। ये कपल अपनी खुशहाल लाइफ जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘Yodha’ का दिखा जलवा या हुई टॉय-टॉय फिश!

First published on: Mar 16, 2024 09:43 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.