---विज्ञापन---

इस अभिनेत्री को कभी नहीं मिला पत्नी का दर्जा, बिन ब्याही बनी 2 बेटियों की मां, जानें कौन है हसीना

Bollywood Throwback News: आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी मशहूर अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पूरी लाइफ अपने प्रेमी की प्रेमिका बनकर गुजार दी। उन्हें कभी भी पत्नी का दर्जा नहीं मिला लेकिन फिर भी वह उनकी दो बेटियों की मां बनी।

Pushpavalli
पुष्पवल्ली

Bollywood Throwback News:  रेखा (Rekha), वैजयंती माला (Vyjayanti Mala), जया प्रदा (Jaya Prada) और श्रीदेवी (Sridevi) जैसी खूबसूरत अदाकारा के बॉलीवुड की सुपरस्टार कही जाती हैं। इन अभिनेत्रियों ने भारतीय सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाई है। इस बीच आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन अभिनेत्रियों से पहले बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी हैं।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री पुष्पवल्ली (Pushpavalli) की जो रेखा (Rekha) की मां हैं. वे साउथ सिनेमा से बॉलीवुड में आई और गिनी चुनी एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गई। पुष्पावल्ली को शादीशुदा एक्टर से प्यार हो गया था लेकिन कभी भी वो उनकी पत्नी नहीं बन पाई। कहा जाता है कि, एक्ट्रेस अपनी पूरी जिंदगी अपने प्रेमी की प्रेमिका बनकर गुजार दी। एक्ट्रेस ने सिनेमा से खूब शोहरत हासिल किया लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी दर्द भरी रही।

कौन थीं पुष्पावल्ली

पुष्पावल्ली रेखा की मां के साथ-साथ एक सफल अभिनेत्री थी। वह तमिल और तेलुगु दोनों फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी हैं। पुष्पावल्ली को सबसे ज्यादा शोहरत संपूर्ण रामायणम’ में सीता की भूमिका निभाने के बाद मिला। इस किरदार को लोगों ने इतना पसंद किया की वह रातोरात स्टार बन गई। इसके अलावा उन्हें एक और बड़ी सफलता तब मिली जब तेलुगु फिल्म ‘बाला नागम्मा’ (1942) रिलीज़ हुई। इस फिल्म में उन्होंने सहायक भूमिका निभाई थी जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया।

Pushpavalli

इमेज क्रेडिट: गूगल

6 साल में टूटी पहली शादी

पुष्पावल्ली की शादी 1940 में हुई लेकिन शादी के छह साल बाद ही वह अपने पति से अलग हो गईं। इसके बाद उनकी मुलाकात ‘मिस मालिनी’ के सेट पर अभिनेता जेमिनी गणेशन से हुई। पहली ही नजर में एक्ट्रेस अभिनेता से इश्क कर बैठी। जेमिनी गणेशन पहले से शादीशुदा थे लेकिन एक्ट्रेस को इस बात से कोई ऐतराज नहीं था। लेकिन बाद में रेखा की मां को अपनी पूरी जिंदगी प्रेमिका बनकर गुजारना पड़ा।

Rekha

इमेज क्रेडिट: गूगल

कभी नहीं मिला पत्नी का दर्जा

जेमिनी गणेशन और पुष्पावल्ली दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे लेकिन उन्होंने कभी भी पुष्पावल्ली को अपनी पत्नी होने का दर्जा नहीं दिया। जिसके बाद पुष्पावल्ली को अपनी पूरी जिंदगी जेमिनी गणेशन की प्रेमिका बनकर गुजरना पड़ा। बिना शादी के पुष्पावल्ली एक्टर के दो बेटियों की मां बनी जिसमें से एक रेखा हैं।

Pushpavalli

इमेज क्रेडिट: गूगल

रेखा के अभिनेत्री बनने का सपना देखती थीं पुष्पावल्ली

पुष्पावल्ली हमेशा से रेखा को अभिनेत्री बनाने का सपना देखती थी. यही वजह है कि रेखा ने महज 12 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से डेब्यू किया था। इसके बाद 15 साल की उम्र में रेखा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘दो शिकारी’ में काम किया था। अपनी मां की तरह रेखा की भी निजी जिंदगी चर्चा में रही. दोनों की पहली शादी टूट गई थी। लेकिन वह अपनी मां का सपना पूरा की और एक बड़ी फिल्म स्टार बनकर उभरी।

यह भी पढ़ें: ‘काला पानी’ एक्ट्रेस ने रचाई गुपचुप शादी, वायरल तस्वीरों से खुला राज

First published on: Apr 20, 2024 08:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.