Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Salaar में दिखाई हिंसा पर निर्देशक प्रशांत नील ने की खुलकर बात, बोले- क्रिकेट की पिच पर भी तो…

Salaar: साउथ सुपरस्टार प्रभास की मचअवेटेड फिल्म ‘सालार’ (Salar) को लेकर इन दिनों काफी क्रेज बना हुआ है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म की टक्कर शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की ‘डंकी’ से होने वाली है। सालार में कई हिंसक सीन है, जिसकी वजह से सेंसर बोर्ड ने फिल्म को […]

Prabhas starrer Salaar director Prashanth Neel on violence in film look what is happening read

Salaar: साउथ सुपरस्टार प्रभास की मचअवेटेड फिल्म ‘सालार’ (Salar) को लेकर इन दिनों काफी क्रेज बना हुआ है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म की टक्कर शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की ‘डंकी’ से होने वाली है। सालार में कई हिंसक सीन है, जिसकी वजह से सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ‘ए’ यानी एडल्ट सर्टिफिकेट दिया है। इस बीच एक इंटरव्यू में फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील ने फिल्म में दिखाए गए हिंसा पर खुलकर बात की है। बातचीत के दौरान इस बारे बात करते हुए उन्होंने सालार में हुई हिंसा पर विस्तार से बात की है।

यह भी पढ़ें- Dunki First Review : रिलीज से पहले ही और जवान हुआ पठान, रोमांटिक शाहरुख ने डंकी में दिया गजब का मैसेज

‘हीरो बनने के लिए आपको बंदूक उठाने की जरूरत नहीं है’ (Salaar)

उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों में ऐसे सीन्स को कम महत्व दे रहे हैं। साक्षात्कार के दौरान जब उनसे यह पूछा गया कि क्या फिल्म में दिखाए गए नकारात्मक सीन से लोग प्रभावित होगें तब उन्होंने कहा, “आप देखिए आज दुनिया भर में क्या हो रहा है। यह सब सच है। हमें लगता है कि सिनेमा इन चीजों को बढ़ा चढ़ाकर दिखाती है, लेकिन अगर आप देखें कि यूक्रेन और गाजा में क्या हो रहा है, तो आप जानते हैं कि हम शायद अपनी फिल्मों में इसे कम करके दिखा रहे हैं। हम यह कहने के लिए हिंसा का उपयोग नहीं कर रहे हैं कि यह अच्छा है। हम हमेशा एक हीरो को बुरे लोगों को नीचे लाने के लिए हिंसा दिखाते हैं। इसमें एक नैतिकता है। कोशिश करो और हीरो बनो। हीरो बनने के लिए आपको बंदूक उठाने की जरूरत नहीं है।”

‘सिनेमा किसी को भी गलत चीजों के प्रति प्रेरित नहीं करती’

प्रशांत नील ने इस विषय पर आगे बात करते हुए कहा, “अगर आप मुझसे कहते हैं कि मैं अपने कंटेंट से युवाओं को प्रभावित कर रहा हूं, तो आपको देखना चाहिए कि क्रिकेट पिचों पर क्या हो रहा है – लोग वहां कसम खाते हैं। क्या आपको लगता है कि यह ठीक है? खैर, कोई भी उन पर उंगली नहीं उठा रहा है। सिनेमा किसी को भी गलत चीजों के प्रति प्रेरित नहीं करती… मैं सिनेमा से किसी खास तरीके से प्रेरित नहीं होता। मैं फिल्म देखकर ज्यादा से ज्यादा अपना हेयरस्टाइल बदलता हूं। इसके अलावा मैं कुछ नहीं करने जा रहा हूं।”

22 दिसंबर को रिलीज होगी ‘सालार’

बता दें कि होम्बले फिल्म्स की ‘सालार पार्ट 1: सीजफायर’ में प्रभास के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू भी मुख्य किरदार में हैं। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण विजय किरागांदुर ने किया है। यह फिल्म 22 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

First published on: Dec 19, 2023 03:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.