---विज्ञापन---

Padma Bhushan: मिथुन चक्रवर्ती को मिला पद्म भूषण अवार्ड, बेटे ने कही ये बड़ी बात!

Padma Bhushan:बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को इस साल पद्म भूषण अवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड उनका भारतीय सिनेमा में दिए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है। चलिए जानते हैं, इस बारे में क्या कहना है मिथुन चक्रवर्ती का।

Mithun Chakraborty Padma Bhushan
Mithun Chakraborty Padma Bhushan

Mithun Chakraborty Padma Bhushan: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, जो तीन बार नेशनल अवार्ड जीत चुके हैं, को पद्म भूषण अवार्ड से नवाजा गया है।

22 अप्रैल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंडियन सिनेमा में मिथुन दा के उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा। मिथुन दा के साथ ही मशहूर गायिका उषा उत्थुप को भी इस सम्मान से नवाजा गया है। इस दौरान मिथुन चक्रवर्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से भी मुलाकात की और उनका आभार व्यक्त किया।

क्या कहना है मिथुन चक्रवर्ती का
देश का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक अवार्ड मिलने की खुशी में मिथुन चक्रवर्ती ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं क्योंकि जब किसी को इतना सम्मान मिलता है तो वह खुशी का पल होता है। उन्होंने आगे कहा कि जब कोई चीज ना मांगी जाए और वो मिल जाए तो उसकी खुशी और ही होती है। मैंने अपने जीवन में कभी किसी से कुछ नहीं मांगा। मिथुन दा ने ये भी बताया कि जब पहली बार उनके पास फोन आया कि उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया जा रहा है तो वह एक मिनट के लिए तो शांत हो गए क्योंकि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। यह उनके लिए बहुत बड़ी बात थी। उन्होंने कहा कि मुझे अवार्ड के लिए चुने के लिए धन्यवाद।

आप मेरे हीरो हैं ‘डैड’
अपने पिता को यह अवार्ड लेता देखा उनके बेटे महाक्षय चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिथुन दा की मुलाकात और अवार्ड सेरेमनी की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए बेहद खूबसूरत नोट लिखा है।

महाक्षय चक्रवर्ती ने लिखा, आपका बेटा होना एक गर्व की बात है। आप मेरे ‘हीरो’ हैं। मैं जिस महान व्यक्ति को जानता हूं, वह इस अवार्ड का हकदार है। आपको पद्म भूषण अवार्ड की बधाई।

आपको बता दें, मिथुन दा राजनीति में भी सक्रिय हैं और वह राज्यसभा पार्लियामेंट के मेंबर भी हैं।

ये भी पढ़ें: Varun Dhawan Birthday: जब ‘कॉफी विद करण’ में सिद्धार्थ के को-स्टार से डरे प्रोड्यूसर्स, एक्टर को दिया 15 मिनट तक लेक्चर

First published on: Apr 24, 2024 07:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.