Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हुए पिता, वकालत छोड़ बनीं हीरोईन, क्रिकेटर संग जुड़ा नाम

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस निम्रत कौर का आज बर्थडे है, इस खास दिन पर हम आपको कुछ उनके बारे में कुछ स्पेशल बातें बताने जा रहे हैं।

Nimrat Kaur
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्रत कौर (Nimrat Kau) की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसस में होती है। ए’लंच बॉक्स’ और ‘एयर लिफ्ट’ जैसी हिंदी फिल्मों से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी अभिनेत्री आर्मी बैक ग्राउंड से आती हैं। निम्रत ने अपने फिल्मी करियर में 27 से 30 फिल्मों को रिजेक्ट किया है। एक्ट्रेस का मानना है कि किसी भी फिल्म को करने से अच्छा है कि चुनिंदा मूवी ही करें। आज ऐसी ही बेहतरीन एक्ट्रेस निम्रत कौर का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर जानते हैं अभिनेत्री के बारे में कुछ खास बातें।

आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं एक्ट्रेस

‘लंचबॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी निम्रत कौर आर्मी बैक ग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं। एक्ट्रेस का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। अभिनेत्री के पिता आर्मी में थे, और एक आतंकवादी मुठभेड़ में वो शहीद हो गए थे।

पिता के अचानक चले जाने से एक्ट्रेस टूट गई, वो अपने स्ट्रगल वाले दिनों को याद कर मां के सामने कई बार रो पड़ती थीं। निम्रत दिल्ली की रहने वाली हैं। उन्होंने दिल्ली से ग्रेजुएशन किया और मोहाली से लॉ की डिग्री ली। अब किस्मत में तो एक्ट्रेस बनना था तो वो इस फील्ड में आ गईं।

30 साल की उम्र में किया था डेब्यू

दरअसल कॉलेज के दिनों से ही निमरत को एक्टिंग से लगाव हो गया था इसलिए उन्होंने कॉलेज में रहते हुए ही न जाने कितने थियेटर शोज किए। इसके बाद वे मुंबई आ गईं और यहां उन्होंने एक प्रिंट की मॉडल के तौर पर काम किया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 30 साल की उम्र में अपना डेब्यू किया था। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही हॉलीवुड में एंट्री मार ली थी।

एक्टिंग में था इंटरेस्ट

निम्रत कौर का एक्टिंग में इंटेर्स्ट था, ऐसे में दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन कंप्लीट कर वो मुंबई पहुंच गईं। उन्होंने लोकल थिएटर से एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने इंग्लिश मूवी ‘वन विद द किंग’ से की थी।

वहीं बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘पेडलर’ से हिंदी फिल्मों का रुख किया। वहीं एक्ट्रेस की हिट फिल्मों की बात करें तो लंच बॉक्स से लेकर एयरलिफ्ट तक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

वेब सीरीज और विज्ञापन में भी आईं नजर

निम्रत कौर ने न सिर्फ फिल्मों में काम किया बल्कि विज्ञापनों और वेब सीरीज में भी काम किया। एक्ट्रेस ने कैडबरी डेयरी मिल्क के एड्स में काम किया। बात वेब सीरीज की हो तो वो ‘द टेस्ट केस’ में भी कैप्टन शिखा शर्मा का शानदार किरदार प्ले कर चुकी हैं। साल 2020 में हॉलीवुड वेब सीरीज ‘होमलैंड’ में भी निम्रत नजर आ चुकी हैं।

रवि शास्त्री संग रहे अफेयर के चर्चे

निम्रत कौर ने एक्टिंग में तो अपनी एक अलग पहचान बनाई ही है, साथ में वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं। निम्रत के अफेयर की बात करें तो उनका नाम इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री संग भी जुड़ चुका है। हालांकि दोनों में से किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ी ‘Shaitaan’ की चाल

First published on: Mar 13, 2024 09:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.