---विज्ञापन---

प्लेन क्रैश में Christian Oliver की हुई मौत, Netflix पर देखें इस तर्ज पर बनी फिल्म, आ जाएंगे आंख में आंसू

Netflix New Film Society of the Snow: सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'सोसाइटी ऑफ द स्नो' 4 जनवरी को OTT पर रिलीज हो गई है।

Netflix New Film Society of the Snow
IMAGE CREDIT: E24 EDIT

Netflix New Film Society of the Snow: हॉलीवुड के फेमस एक्टर स्पीड रेसर फेम क्रिश्चियन ओलिवर (Christian Oliver) की प्लेन क्रैश में मौत हो गई है। 51 साल की उम्र में एक्टर ने अपनी दो बेटियों के साथ दुनिया को अलविदा कह दिया है और उनके प्लेन क्रैश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसी ही एक प्लेन क्रैश की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म आप ओटीटी पर देख सकते हैं, और इस सर्वाइवल ड्रामा का नाम ‘सोसाइटी ऑफ द स्नो’ (Society of the Snow) है।

OTT पर कहां देखें Society of the Snow

जेए बायोना के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सोसाइटी ऑफ द स्नो’ (Society of the Snow) का 15 दिसंबर को चुनिंदा सिनेमाघरों में ही प्रीमियर किया गया था। अब यह सर्वाइवल थ्रिलर ड्रामा मूवी ओटीटी पर दस्तक दे चुकी है, 4 जनवरी 2024 को नेटफ्लिक्स पर ‘सोसाइटी ऑफ द स्नो’ स्ट्रीम हो गई है। जेए बायोना के निर्देशन में बनी मूवी के राइटर बायोना, बर्नाट विलाप्लाना, जैमे मार्क्स, और निकोलस कैसारिगो हैं।

सच्ची घटना पर बेस्ड फिल्म (Netflix New Film Society of the Snow)

बता दें कि नेटफ्लिक्स की न्यू फिल्म ‘सोसाइटी ऑफ द स्नो’ (Society of the Snow) रग्बी खिलाड़ियों के एक ग्रुप की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिनका प्लैन क्रैश हो गया था। इस फिल्म में आपको साल 1972 में हुई द एंडीज़ प्लेन क्रैश की घटना के बारे में डिटेल में पता चलने वाला है। दरअसल, मूवी में आपको उरुग्वे वायु सेना की उड़ान 571 की कहानी भी जानने को मिलने वाली है, जिसे रग्बी टीम को चिली ले जाने के लिए किराए पर लिया गया था। एंडीज के मिडिल में एक ग्लेशियर से प्लेन टकरा गया था।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले देखें रामलला के परम भक्त की कहानी

कैसे बचाई जान ? (Netflix New Film Society of the Snow)

इस हादसे में प्लेन में सवार 45 लोगों में सिर्फ 29 ही बच पाए थें। एंडीज में ग्लेशियरों की सबसे बड़ी संख्या चिली और अर्जेंटीना के बीच की सीमा पर पाई जाती है और यह विमान हादसा भी चिली के जाने वाले रास्ते के बीच में हुआ था। फिल्म के कई सीन देखकर आप भी एक बार के लिए कांप उठेंगे। जैसे खुद को दुनिया के सबसे मुश्किल जगह और वातारण में पाकर मन में भरने वाली निराशा और उस माहौल में भी खुद को जिंदा रखने की एक होप को फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। 71 दिनों तक माइनस 3 डिग्री तापमान में खुद को जिंदा रखने की इस लड़ाई में बचे हुए 29 लोग नरभक्षण यानी इंसानों का मांस तक खाते हैं। इन सभी मार्मिक दृश्यों को आप फिल्म में देख सकते हैं।

एक अनोखे एक्सपीरियंस के लिए आप नेटफ्लिक्स पर ‘सोसाइटी ऑफ द स्नो’ (Society of the Snow) एक बार तो जरूर देख सकते हैं। अगर आपको भी सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में पसंद है, तो ये आपको जरूर अच्छी लगेगी।

First published on: Jan 06, 2024 01:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.