---विज्ञापन---

‘शायरी-उर्दू का बड़ा नुकसान…’ Munawwar Rana के जनाजे को कंधा देते जावेद अख्तर का वीडियो VIRAL, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

Munawwar Rana Funeral Javed Akhtar Video: दिग्गज शायर मुनव्वर राना के जनाजे में जावेद अख्तर का कंधा देते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

Munawwar Rana Funeral Javed Akhta
Munawwar Rana Funeral Javed Akhta

Munawwar Rana Funeral Javed Akhtar Video: दिग्गज शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) का बीती रात निधन हो गया है। 77 साल की उम्र में उर्दू के शायर के अचानक मौत से हर कोई गमगीन है और लखनऊ में उनके जनाजे पर हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव पहुंचे। जावेद साहब ने शायरी जगत के बड़े नाम मुनव्वर राना की अर्थी को कंधा भी दिया। उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो शायर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

नम आंखों से दी विदाई (Munawwar Rana Funeral Video)

लखनऊ में मुनव्वर राना के जनाजे पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और फिल्म जगत के भी काफी सारे लोग नजर आए। सभी इस मुश्किल घड़ी में शायर के परिवार को अपनी सांत्वना देते दिखे। शायरी की दुनिया में मुनव्वर राना का एक बड़ा और फेमस नाम है। उनकी शायरियां अक्सर महफिल की जान होती हैं और लोग उनकी लिखी शायरी को बहुत पसंद करते हैं। मगर अब वो हमारे बीच नहीं है और फैंस उनके जाने से गमगीन हैं।

जावेद साहब ने दी श्रद्धांजलि (Munawwar Rana Funeral Javed Akhtar Video)

मशहूर शायर मुनव्वर राना के फ्यूनरल पर फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर गीतकार जावेद अख्तर ने उनके जाने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘ये नस्ल एक-एक करके जा रही है और इसकी भुगतान नहीं हो पाएगा। उर्दू और शायरी का ये बड़ा नुकसान है…मुझे बेहद अफसोस है, उनकी कमी हमेशा खलेगी। उनके लिखने का अंदाज अलग है और उनकी शायरी प्रेरणादायक है।’ इसके साथ ही उन्होंने आगे कि अच्छी शायरी करना मुश्किल है, मगर उससे भी कई ज्यादा मुश्किल अपनी खुद की शायरी करना है।

यह भी पढ़ें: हवा से दुश्मनों को धूल चटाएंगे फाइटर, POK में ऋतिक-दीपिका का एक्शन देख चौड़ा होगा हर देशभक्त का सीना

अभिलेख यादव का ट्वीट 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी मुनव्वर राना को आखिरी विदाई दी। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके निधन पर शोक जताया था। अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा,

तो अब इस गांव से
रिश्ता हमारा खत्म होता है
फिर आंखें खोल ली जाएं कि
सपना खत्म होता है।

देश के जानेमाने शायर मुन्नवर राना जी का निधन अत्यंत हृदय विदारक।

दिवंगत आत्मा की शांति की कामना।

भावभीनी श्रद्धांजलि।

First published on: Jan 15, 2024 02:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.