---विज्ञापन---

5वीं पास इस कंटेस्टेंट को मिलेगा Bigg Boss 17 का खिताब, जन्मदिन पर क्या फैंस देंगे बड़ा गिफ्ट!

Munawar Faruqui Birthday: बिग बॉस 17 फेम कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी 28 जनवरी को अपना 32 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

Munawar Faruqui Birthday
Munawar Faruqui Birthday

Munawar Faruqui Birthday: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। इस समय वो बिग बॉस सीजन 17 में अपने तूफानी खेल से लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं और उनका गेम लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है। 28 जनवरी को मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) अपना 32 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सबसे खास बात ये है कि उनके लिए उनका यह जन्मदिन काफी खास है, क्योंकि आज रात ही बिग बॉस 17 का ग्रैंड फिनाले भी है। बर्थडे पर मुनव्वर फारूकी से जुड़े कुछ खास बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते कॉमेडियन (Munawar Faruqui Birthday)

बिग बॉस 17 फेम मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) अपना बर्थडे सेलिब्रेट करना पसंद नहीं करते हैं। जूनागढ़ में 28 जनवरी 1992 को मुनव्वर फारूकी का जन्म हुआ था। कॉमेडियन का नाम उन लोगों में शुमार है, जो अपना बर्थडे सेलिब्रेट करना पसंद नहीं करते हैं। गुजरात के एक मुस्लिम परिवार में जन्मे मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग हैं और वो लॉकअप सीजन 1 जीतने के बाद काफी ज्यादा पॉपुलर हो गए हैं।

रैपर और लेखक भी हैं मुनव्वर (Munawar Faruqui Birthday)

ये बात तो पूरी दुनिया जानती हैं कि मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) एक बेहतरीन स्टैंड अप कॉमेडियन हैं, लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि वो एक बेहतरीन रैपर और लेखक भी हैं। लॉकअप और बिग बॉस के घर में अक्सर ही उन्हें अपनी शायरी सुनाते देखा गया है। यूट्यूब की दुनिया में भी मुनव्वर की फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं है और लोग अब तो घर-घर में वो मशहूर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: बदल गए Bigg Boss 17 के Top 2 Finalist, इस मजबूत कंटेस्टेंट का कटा पत्ता!

मुनव्वर फारुकी की फैमिली (Munawar Faruqui Family)

मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) के परिवार में उनकी तीन बहनें हैं और गरीबी की वजह से 5वी तक उन्होंने पढ़ाई की है। पढ़ाई के साथ-साथ छोटे-मोटे काम भी शुरु कर दिए थे, शुरूआती समय में इन्होने आर्ट डायरेक्टर और ग्राफिक डिजाइनिंग का काम भी किया है। आज वो एक जाना-माना नाम बन गए हैं और बिग बॉस 17 की ट्रॉफी के साथ भी लोग उनके हाथों में ही देखना चाहते हैं। अब देखना होगा कि क्या मुनव्वर के लिए उनका 32वां बर्थडे कितना खास होने वाला है।
First published on: Jan 28, 2024 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.