---विज्ञापन---

Minori Terada Dies: कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए मशहूर एक्टर, अस्पताल में ली आखिरी सांस

Minori Terada Dies: सिनेमा जगत एक दुखद खबर सामने आई है। जाने-माने वॉइस एक्टर मिनोरी टेराडा का निधन हो गया है।

Minori Terada
Minori Terada

Minori Terada Dies: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री एक दुखद खबर सामने आई है। कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए जाने-माने वॉइस एक्टर मिनोरी टेराडा (Minori Terada) ने फिल्म ‘कैसल इन द स्काई’से हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई थी। एक्टर की अचानक मौत से फिल्म जगत में मातम पसर गया है और उनके फैंस और को-स्टार्स को उनके निधन से सदमा पहुंचा है।

कब ली आखिरी सांस

सामने आई जानकारी के मुताबिक, मिनोरी टेराडा (Minori Terada Dies) ने 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। वो पिछले काफी टाइम से लंग कैंसर से जूझ रहे थे, आखिरकार वो 14 मार्च को जंग हार गए। वो हॉलीवुड के दिग्गज वॉइस एक्टर थे, उन्होंने सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनके फेमस किरदारों में ‘हयाओ मियाज़ाकी के कैसल इन द स्काई’ (Hayao Miyazaki’s Castle in the Sky) में कर्नल मुस्का (Colonel Muska)और ‘अल्ट्रामैन मैक्स’ (Ultraman Max) में एलियन मेट्रोन (Alien Metron)लोगों को बहुत पसंद आए थे।

सीईएस एंटरटेनमेंट ने की मौत की पुष्टि

बता दे कि सीईएस एंटरटेनमेंट एजेंसी ने मशहूर मिनोरी टेराडा (Minori Terada Dies)की मौत की पुष्टि करते हुए लिखा, ‘ हमारी कंपनी के एक सदस्य श्री टेराडा का 14 मार्च, 2024 को 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। लंग कैंसर की वजह से उनका निधन हुआ है, उन्होंने आखिरी समय तक अपना काम किया। अभिनेता ने कभी हार नहीं मानी और पूरी जिंदगी कड़ी मेहनत की।’

60 साल की उम्र में मिली पहचान

गौरतलब है कि साल 1981 में सेलर सूट और मशीन गन में मिनोरी टेराडा (Minori Terada Dies) को पहली बार देखा गया था। इन्हें डायरेक्टर शिनजी सोमाई ने बनाया था। मगर उन्हें ‘कैसल इन द स्काई’और ‘द ह्यूमन बुलेट’से इंडस्ट्री में पहचान मिली थी। फिल्मों ही नहीं सीरियल में भी एक्टर ने वॉइस डब का काम किया था। 60 साल की उम्र में एक्टर ने अपनी फिल्मी करियर में खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी। उन्हें ‘द ह्यूमन बुलेट’ के लिए 23वें मेनिची फिल्म अवार्ड्स में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था।

यह भी पढ़ें: दुखद: ‘रक्तबीज’ एक्टर का निधन, 68 साल की उम्र में इस गंभीर बीमारी से गई जान

First published on: Mar 23, 2024 04:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.