---विज्ञापन---

RIP! सिनेमा जगत के दिग्गज डायरेक्टर का निधन, शायरी के बाद अब संगीत जगत में छाए गम के बादल

 K J Joy Passes Away: मलयालम म्यूजिक डायरेक्टर के.जे. जॉय का सोमवार तड़के हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया है।

K J Joy passes away
K J Joy passes away

 K J Joy Passes Away: संगीत की दुनिया से दुखद खबर सामने आई है। म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने-माने मलयालम म्यूजिक डायरेक्टर के.जे. जॉय का निधन हो गया है। के.जे. जॉय (K J Joy) को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के पहले टेक्नो-म्यूजिशियन के तौर पर जाना जाता है और उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। सोमवार तड़के 77 साल की उम्र में के.जे. जॉय ने चेन्नई में आखिरी सांस ली। उनके अचानक चले जाने से म्यूजिक जगत का बड़ा नुकसान हुआ है।

घर पर हुआ निधन ( K J Joy Passes Away)

K J Joy

K J Joy

के.जे. जॉय (K J Joy) को टेक्नो-म्यूजिशियन का टैग का दिया गया था। उन्हें ये टैग टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल का चलन शुरू करने के लिए उन्हें दिया गया था। उन्होंने ही साउथ इंडियन सिनेमा में पहली बार की-बोर्ड का यूज किया था। बता दें कि वो लंबे टाइम से स्ट्रोक से पीडित थे। खराब सेहत के चलते वो अधिकतर समय अपने चेन्नई वाले घर में ही बिताते थे। जहां उनका निधन भी हुआ है और डायरेक्टर के चले जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री में मातम पसर गया है।

200 फिल्मों में किया काम ( K J Joy Passes Away)

मलयालम म्यूजिक डायरेक्टर के.जे. जॉय ने साउथ के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। अपने करियर में 200 फिल्मों में से 12 हिंदी मूवीज में भी के.जे. जॉय (K J Joy) ने काम किया है। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने अपने गुरु एम.एस. विश्वनाथन के अंदर एक अकॉर्डियन कलाकार के तौर पर काम किया था। इसके बाद साल 1975 में आई मलयालम फिल्म लव लेटर से बतौर म्यूजिक डायरेक्टर उनके करियर की बेहतरीन शुरुआत हुई थी।

यह भी पढ़ें: एक्टिंग ही नहीं कुकिंग में भी माहिर हैं Ram Charan

कब होगा अंतिम संस्कार (K J Joy Passes Away)

जानकारी के मुताबिक, म्यूजिक डायरेक्टर के.जे. जॉय (K J Joy) का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके चेन्नई वाले घर पर ही होगा। उन्होंने मूवी ‘लव लेटर’ के बाद ‘इवान एंटे प्रियपुत्रन’, ‘चंदनचोला’, ‘आराधना’, ‘स्नेहयमुना’, ‘मुक्कुवने स्नेहिचा भूतम’, ‘मनुष्यमृगम’, ‘सर्पम’, ‘शक्ति’ जैसे फिल्मों में काम किया है। आज भी लोग उनके म्यूजिक का मजा लेते हैं और वो अपने म्यूजिक के जरिए हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

First published on: Jan 15, 2024 11:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.