---विज्ञापन---

धक-धक गर्ल ने ‘चोली के पीछे क्या है’ से मचाया गदर, Madhuri Dixit को कुंवारी होते हुए भी क्यों साइन करना पड़ा ‘नो प्रेग्नेंसी’ क्लॉज

Madhuri Dixit Birthday: प्यारी सी स्माइल से लोगों के दिलों की धड़कन तेज करने वाली एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का आज बर्थडे है, इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

Madhuri Dixit

Madhuri Dixit Birthday: धक-धक करने लगा… मोरा जियरा डरने लगा… गाने से लाखों लोगों का दिल धड़काने वाली माधुरी दीक्षित का आज बर्थडे है। अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी। उनकी न सिर्फ एक्टिंग ही शानदार थी बल्कि खूबसूरती में भी हो बड़ी-बड़ी हसीनाओं को मात देती थीं। एक्ट्रेस की गिनती 90 के दशक की शानदार अभिनेत्रियों में से एक होती है। जहां बहुत सी बॉलीवुड एक्ट्रेसस ने इंडस्ट्री के लोगों से ही शादी रचाई, वहीं माधुरी ने डॉ नेने से शादी की। यही नहीं उनके इश्क के किस्से भी बहुत रहे, आज अभिनेत्री का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

इस फिल्म से किया डेब्यू

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि पहली फिल्म हिट नहीं हुई। अभिनेत्री को असली पहचान ‘तेजाब’ से मिली। इस मूवी से वो रातों रात फेमस हो गईं और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

माधुरी की फिल्मों की बात करें तो वो ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘साजन’, ‘खलनायक’, ‘दिल’, ‘बेटा’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘दिल तो पागल है’, ‘लज्जा’, ‘पुकार’, ‘देवदास’ हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया है, अगर हम सभी का नाम लिख देंगे तो लिस्ट बहुत लंबी हो जाएगी।

संजय दत्त के साथ जुड़ा नाम

माधुरी के इश्क के चर्चे भी रहे। एक्ट्रेस का नाम संजय दत्त के साथ जुड़ा। बात इतनी आगे पहुंच गई कि दोनों शादी करने वाले थे।

लेकिन मुंबई बम ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम आया तो माधुरी ने उनसे ब्रेकअप कर लिया। इस ब्रेकअप से एक्टर का दिल तो टूटा ही था, माधुरी भी बहुत उदास हो गई थी, दोनों एक दूसरे से सच्चा प्यार जो करते थे।

कुवारी होते हुए भी क्यों करना पड़ा ‘नो प्रेग्नेंसी’ क्लॉज साइन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माधुरी दीक्षित तो बिन शादी के ही ‘नो प्रेग्नेंसी’ क्लॉज साइन करना पड़ा था। जी हां, आपने सही पढ़ा, दरअसल एक्ट्रेस का नाम संजय दत्त के साथ तो जुड़ा ही था, दोनों के अफेयर के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में फैले हुए थे।

यह भी पढ़ें: OTT के वो फ्री ऐप जहां ले सकते हैं हर तरह की फिल्मों और वेब सीरीज का मजा

दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया, ऐसे में दोनों के बीच की क्लोज़नेस देख फिल्ममेकर्स ने माधुरी से फिल्म में काम देने से पहले ‘नो प्रेग्नेंसी’ क्लॉज साइन करवा लिया।

 

First published on: May 15, 2024 08:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.