---विज्ञापन---

RIP: Knight Rider एक्ट्रेस का अचानक निधन, कैंसर से हार गईं जिंदगी की जंग

Lynne Marta Passes Away: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। अमेरिकी एक्ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

Lynne Marta Passes Away
Lynne Marta Passes Away

Lynne Marta Passes Away: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है।अमेरिकी एक्ट्रेस लिन मार्टा (Lynne Marta) का निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने महज 78 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है और इस खबर से सिनेमा जगत में मातम पसर गया है। हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक, ‘जो किड’ और ‘फुटलूज़’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने वाली लिन मार्टा कैंसर की जंग हार गई हैं। अभिनेत्री के दोस्त ने उनकी मौत की पुष्टि की है।

कब और कहां हुआ निधन (Lynne Marta Passes Away)

हॉलीवुड रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस के दोस्त क्रिस सेंट-हिलैरे ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि 11 जनवरी को लिन मार्टा (Lynne Marta Passes Away)ने अपने लॉस एंजिल्स वाले घर में ही आखिरी सांस ली है। वो लंबे समय से कैंसर से लड़ाई लड़ रही थीं। उनका जन्म न्यू जर्सी के सोमरविले में 30 अक्टूबर साल 1945 को हुआ था। एक्ट्रेस ने फिल्मों के साथ-साथ कई टेलीविजन शोज में भी अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

इन शोज में किया काम

लिन मार्टा (Lynne Marta) ने अपने करियर की शुरुआत ‘द लॉयड थैक्सटन शो’ से की थी। यह एक सिंडिकेटेड किशोर का एक डांस शो था। इसके अलावा उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो वो ‘द एफ.बी.आई’, ‘द मॉड स्क्वाड,’ ‘द रूकीज़,’ ‘स्टार्स्की एंड हच,’ ‘चार्लीज एंजल्स,’ ‘वेगा$,’ और ‘मैट ह्यूस्टन’, ‘ डैन ऑगस्ट’, ‘कैनन’,’द स्ट्रीट्स ऑफ सैन फ्रांसिस्को’ के अलावा ‘बार्नाबी जोन्स,’ ‘द मैनहंटर,’ और ‘कैरिब’ में नजर आई हैं।

यह भी पढ़ें: Salman Khan नहीं साउथ मेगास्टार को मिलेगा Padma Vibhushan!

इन फिल्मों आईं नजर 

इसके अलावा एक्ट्रेस ने ‘नाइट राइडर,’ ‘डिजाइनिंग वुमेन ‘रेड स्काई एट मॉर्निंग’, ‘हेल्प मी, आई एम पोस्सेस्ड’ और ‘ब्लड बीच’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। साल 1977 में लिन मार्टा (Lynne Marta) ने टीवी स्पेशल में ‘डेविड सोल एंड फ्रेंड्स’ में एक्टिंग की थी।

 

First published on: Jan 17, 2024 07:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.