---विज्ञापन---

मौत को देखा करीब से, लिव-इन में रहते हुए दूसरे को किया डेट, शादीशुदा पर आया दिल जिसे बनाया हमसफर

Lara Dutta Birthday: आज मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड स्टार लारा दत्ता का बर्थडे है, इस खास दिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें और उनसे जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Lara Dutta

Lara Dutta Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता (Lara Dutta) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपने फिल्मी सफर में लारा ने एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वो मुकाम हासिल न कर सकीं। एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ और अफेयर की वजह से चर्चा में रहीं। उनकी आशिकी का असर कहीं न कहीं फिल्मी करियर पर भी पड़ा। आज लारा दत्ता का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था। उन्होंने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने ग्लैमरस की दुनिया में कदम रखते हुए मॉडलिंग की शुरुआत की।

वहीं एक्टिंग के फील्ड में जाने का मन बना चुकी एक्ट्रेस ने साल 2002 में तमिल फिल्म ‘अरासची’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की। लेकिन असली पहचान उन्हें बॉलीवुड फिल्म अंदाज से मिली जो साल 2003 में आई थी। ये उनकी बॉलीवुड डेब्यू मूवी थी, जो हिट साबित हुई और पहली ही फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिया गया।

मौत को देखा करीब से

एक्ट्रेस ने अंदाज की शूटिंग के दौरान ही मौत को करीब से देखा। जी हां, डायरेक्टर ने खुद इस हात का खुलासा किया था कि एक्ट्रेस को पानी से डर लगता था। लेकिन फिल्म के एक गाने की शूटिंग साउथ अफ्रीका के केपटाउन में होनी थी।

समुद्र किनारे गाने की शूटिंग के लिए वो बड़ी मुश्किल से तैयार हो गईं, लेकिन अचानक से लहरों के तेज आने की वजह से वो उनके साथ ही बहती चली गईं। ये देख चारों तरफ हड़कंप मच गया। ऐसे में अक्षय कुमार मसीहा बनकर आए और उन्होंने समुद्र में छलांग लगा एक्ट्रेस की जान बचाई। इस हादसे से वो बुरी तरह डर गईं।

एक के साथ लिव-इन में दो को किया डेट

ब्यूटी पेजेंट अपने नाम करने के बाद लारा ने मॉडल और एक्टर केली दोरजी को डेट किया। वो उनके लिव-इन में भी रहीं। केली के साथ रिलेशन में रहते हुए ही उन्होंने दो और मॉडल्स को डेट किया। जी हां, ये बात सुन हमें भी हैरानी हुई थी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने मॉडल डीनो मोरिया और इंटरनेशनल गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स को भी डेट किया। हालांकि तीनों के साथ ही उनका रिश्ता लंबा न चला और ब्रेकअप गया।

शादीशुदा पर आया दिल

ब्रेकअप के बाद लारा की मुलाकात टेनिस प्लेयर महेश भूपति से हुई। पहली ही नजर में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। महेश ने बेंगलुरु में बड़े ही फिल्मी अंदाज में लारा को प्रपोज किया और अंगुठी पहनाई। इसके बाद साल 2011 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के 6 महीने बाद ही एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस कर दी थी, और अब वो एक बेटी के पेरेंट्स हैं।

यह भी पढ़ें: दिल में बेटे की मौत का गम, फिर भी दुनिया को हंसाया,

First published on: Apr 16, 2024 07:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.