---विज्ञापन---

दिल में बेटे की मौत का गम, फिर भी दुनिया को हंसाया, बिन ब्याही प्रेग्नेंट दोस्त को दिया शादी का ऑफर

Satish kaushik Birth Anniversary: आज बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी है, इस खास दिन पर एक बार फिर से उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि देते हैं।

Satish kaushik
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Satish kaushik Birth Anniversary: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक (Satish kaushik) ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्म दी। वो इंडस्ट्री का ऐसा नाम थे जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता। हम बात कर रहे हैं सतीश कौशिक की। एक्टर की अचानक मौत ने सभी को सदमे में डाल दिया। चेहरे पर हंसी रखने वाले अभिनेता के दिल में गम ही गम था। वहीं वो दिल के भी बहुत अच्छे इंसान थे। आज ऐसे ही शानदार एक्टर की बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास दिन पर हम उन्हें याद करते हुए कुछ बातों को जानते हैं।

बचपन से था एक्टिंग का शौक

सतीश कौशिक को बचपन से ही एक्टर बनने का शौक था। 13 अप्रैल को जन्में हरियाणा के इस लाल ने दिल्ली से ही अपनी पढाई की। किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन करने वाले अभिनेता ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग की बारीकियों को सीखा। उनके पसंदीदा एक्टर की बात करें तो वो और कोई नहीं बल्कि वेटरन एक्टर महमूद थे।

अकेले में और अपने दोस्तों के बीच में सतीश महमूद के ही डायलॉग सुनाते थे। एक्टिंग का सपना आंखों में लिए वो मुंबई गए और अपने फिल्मी करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया। साथ ही फिल्म का निर्देशक और बतौर डायरेक्टर भी अपनी खास पहचान बनाई।

बेटे की मौत का था गम

सतीश ने बेशक अपनी अदाकारी से लोगों को हंसाया लेकिन उनके दिल में गम ही गम था। कम ही लोगों को पता है कि उनके बेटे की 2 साल की आयु में मौत हो गई। इस घटना ने उन्हें अंदर से झकझोर रख दिया, और उन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली। फिर 16 साल बाद उनकी जिंदगी में खुशी आई और सरोगेसी की मदद से एक बेटी का जन्म हुआ।

प्रेग्नेंट दोस्त तो दिया शादी का ऑफर

सतीश जितने बेहतरीन एक्टर थे, उतने ही दिलदार इंसान भी थे। उन्होंने अपनी दोस्त नीना गुप्ता के साथ ऐसी दोस्ती निभाई कि बिन शादी प्रेग्नेंट दोस्त को दुनिया के आगे शर्मिंदा होने से बचाने के लिए शादी का ऑफर दे दिया। हालांकि नीना ने मना कर दिया और सिंगल मदर के तौर पर मसाबा गुप्ता की परवरिश की।

यह भी पढ़ें: क्या सच में कैंसल होने वाला है बिग बॉस OTT का सीजन 3?

First published on: Apr 13, 2024 07:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.