Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

पहले से अब तक कितने बदल गए Kapil Sharma, जानें कॉमेडियन की वो 5 बातें

Kapil Sharma Birthday: आज दिग्गज कॉमेडियन कपिल शर्मा का बर्थडे है, इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं, जो उन्हें अन्य लोगों से खास बनाती हैं।

Kapil Sharma

Kapil Sharma Birthday: कपिल शर्मा (Kapil Sharma) कॉमेडी इंडस्ट्री का वो नाम है जो न जाने कितने लोगों के चेहरों पर मुस्कान ले आता है। यूं ही उन्हें कॉमेडी का किंग नहीं कहा जाता। लंबे समय के इंतजार के बाद उनका शो द ग्रेट इंडियन कपिल शो फिर से लोगों को हंसाने और गुदगुदाने के लिए वापस आ गया है। आज ऐसे महान कॉमेडिनय का बर्थडे है, तो इस खास मौके पर हम कप्पू के बारे में जानते हैं कि एक मिडिल क्लास परिवार से आने वाला कपिल कॉमेडी के किंग बनने तक कितना बदल गए हैं।  वो कौन सी 5 बातें हैं जो उन्हें अन्य कॉमेडियन से अलग बनाती है।

1. टेलीफोन बूथ पर काम करने वाला कैसे बना कॉमेडियन

कॉमेडी का किंग कहे जाने वाले कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में हुआ था। वो एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं, जिनके पिता पुलिस महकमे में थे।

छोटी उम्र में ही पिता का साया सिर से उठ गया। ऐसे में घर चलाने और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कपिल ने टेलीफोन बूथ पर काम किया और उनकी पहली सैलरी 500 रुपये थी। लेकिन आज वो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

2. बनना चाहते थे सिंगर बन गए कॉमेडियन

कपिल शर्मा की आवाज तो आप सभी ने सुनी होगी। सूरों का ज्ञान रखने वाले कपिल पहले सिंगर बनना चाहते थे, वो कई बार अपने पास पड़ोस में होने वाले प्रोग्राम में शौकिया तौर पर गाने भी गाते थे। वहीं स्कूल कॉलेज में भी संगीत कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट करते थे। लेकिन बाद में उनका मूड बदला और फाइन एंड आर्ट की पढ़ाई कर बन गए फेमस कॉमेडियन।

3. बदला रंग रूप

कपिल शर्मा ने नेम और फेम कमाने बहुत छोटी उम्र में और तेजी से कमाया। वहीं कॉमेडियन का रंग रूप भी बदला। जी हैं, जब पहली बार उन्हें लाफ्टर चैलेंज में देखा था तो पतला और सांवला सा लड़का अपने हुनर का जादू चला रहा था।

लेकिन जैसे ही फेम मिला तो रंग रूप भी बदल गया और अब वो एक हैंडसम हंक बन अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीतते हैं।

4. अपनी कमजोरी को ही बनाया ताकत

जहां लोग अपनी वीकनेस को छुपाने की कोशिश करते हैं। वहीं कपिल उन सबसे से अपने आपको अलग करते हुए वीकनेस को ही स्ट्रेंथ बनाने वाले इंसान हैं।

जी हां, कपिल का हाथ इंग्लिश में टाइट है, इस बात को कबूल करने में उन्हें कोई शर्म नहीं आती की उन्हें अंग्रेजी नहीं आती। यही नहीं अक्सर वो अपनी अंग्रेजी का मजाक उड़ाते हुए कॉमेडी करते हैं।

5. बचपन के दोस्तों का निभाया साथ

जहां सक्सेस का स्वाद चख लेने के बाद लोग अपनों को भी भूल जाते हैं। वहीं कपिल उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने अपने बचपन के दोस्तों का साथ दिया और सक्सेस पाई। जी हां, चंदन से लेकर गिटार बजाने वाले से लेकर सभी उनके बचपन के दोस्त हैं। हमेशा कपिल उनके साथ कॉमेडी करते नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘Kapil Sharma’ के शो में क्या-क्या बदला,

First published on: Apr 02, 2024 06:36 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.