---विज्ञापन---

थप्पड़ कांड में CISF कांस्टेबल पर लगी ये धाराएं, कंगना के सपोर्ट में खुलकर बोले सितारे, किसने क्या कहा!

Kangana Ranaut Slap Incident Bollywood Reaction: कंगना रनौत के थप्पड़ कांड में बॉलीवुड उनका समर्थन करता नजर आ रहा है। चलिए जानते हैं, इस मामले में राम गोपाल वर्मा, नाना पाटेकर, शेखर सुमन और शिवांगी का क्या कहना है।

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

Kangana Ranaut Slap Incident Bollywood Reaction: कंगना रनौत के थप्पड़ कांड मामले में आरोपी CISF कांस्टेबल के खिलाफ शुक्रवार को पंजाब में एफआईआर दर्ज की गई और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है। खबरें ये भी हैं कि कथित तौर पर कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड के कई सितारे लगातार कंगना के पक्ष में बयान देते नजर आ रहे हैं। चलिए जानते हैं, क्या मतलब है इन धाराओं का और कंगना के सपोर्ट में क्या कहना है बॉलीवुड सितारों का।

क्या है इन धाराओं का मतलब

CISF कांस्टेबल पर जो धाराएं लगी हैं उनमें आईपीसी की धारा 323 तब लगती है जब कोई व्यक्ति जानबूझकर किसी दूसरे व्यक्ति से झगड़ा करता है या उसे चोट पहुंचाने की कोशिश करता है। इस स्थिति में आरोपी को 1 साल की जेल और आर्थिक जुर्माना दोनों से ही दंडित किया जा सकता है। वहीं आईपीसी की धारा 341 तब लगाई जाती है जब एक व्यक्ति किसी दूसरे को गलत तरीके से रोकता है। इस धारा के तहत आरोपी को किसी एक निश्चित अवधि के लिए जेल जाना पड़ सकता है। यह अवधि 1 महीने तक हो सकती है और साथ ही 500 रुपए तक का आर्थिक जुर्माना भी लगाया जा सकता है या यह दोनों दंड एक साथ भी दिए जा सकते हैं।

अनुपम खेर

मुझे बड़ा अफसोस हुआ। एक महिला के साथ, एक महिला के द्वारा जो अपनी पोजीशन का फायदा उठाकर इस तरह की हरकत की। ये बिल्कुल गलत है। इस पर कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए। उनका कोई भी रोष है… मैं ये नहीं कह रही कि उनका रोष नहीं हो सकता, जिसने ऐसा किया। पर ये अपने ओहदे का, अपनी पोजीशन का फायदा उठाकर नहीं करना चाहिए था।

राम गोपाल वर्मा

फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने कंगना रनौत के सपोर्ट में एक्स पर लिखा, कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल एक सुरक्षाकर्मी के रूप में ड्यूटी पर थीं और उसी की वजह से वे कंगना रनौत तक पहुंच पाईं। किसी एक बयान के कारण इस तरह से विरोध जताना निंदनीय है और इस तरह का शर्मनाक काम करना वाकई गलत है। इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

नाना पाटेकर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के बारे में कहा कि गलत है, बहुत गलत है, बहुत ही गलत है, ऐसा नहीं होना चाहिए था।

शेखर सुमन

शेखर सुमन ने इस मामले में कंगना रनौत का समर्थन करते हुए कहा कि यह वाकई बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और गलत है। किसी को भी अपने जीवन में इस तरह का अनुभव नहीं होना चाहिए। किसी के लिए भी इस तरह से खुद को व्यक्त करना गलत है, इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता, यह अवैध है। उनके द्वारा किए गए कृत्य के लिए वे दंड की हकदार हैं। बेशक, उनके मन में विरोध था, लेकिन उन्होंने इसे जिस तरह से व्यक्त किया वह पूरी तरह से अनुचित था। आप अपनी भावनाओं को अलग तरीके से भी व्यक्त कर सकते हैं। किसी को भी इससे नहीं गुजरना चाहिए। आपको बता दें, शेखर सुमन ने जब मीडिया से बात की तो उनके साथ बेटे अध्ययन सुमन भी मौजूद थे।

शेखर सुमन ने ये भी कहा कि गलत है, किसी के साथ भी हो ये गलत है। वो तो मंडी से सासंद हैं, जो हुआ बहुत बुरा हुआ। जैसा कि विक्रमादित्य जी ने भी कहा कि अगर आपको प्रोटेस्ट भी करना है तो उसका एक सभ्य तरीका है। आपको वो सभ्य तरीका अपनाना चाहिए। ये गलत बात है कि आप पब्लिकली इस तरह की हरकत करें।

अध्ययन सुमन

अध्ययन सुमन ने कहा कि जो डैड ने कहा बिल्कुल सही कहा है। इसके बारे में सब कह चुके हैं। आपने किसी निजी रोष के कारण भी किया है तो उसे पब्लिकली ले जाना बहुत गलत है। ये नहीं होना चाहिए था, जो हुआ है।

सिंकदर खेर

मुझे नहीं लगता कि किसी को ऐसे हाथ उठाना चाहिए। हाथ किसी पर नहीं उठाते हम। बोल दो आपको लाइफ में जो कुछ भी बोलना है। जो मैंने सुना है… मैं था नहीं उधर.. लेकिन पढ़ रहा हूं… हाथ उठाना… हिंसा कोई जवाब नहीं है, कुछ भी करो। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं।

अमन वर्मा

जो हुआ है नहीं होना चाहिए था लेकिन जो CISF की लेडा ऑफिसर हैं, उनका अपना पर्सनल सोचना क्या है, किस तरह से वो जुड़ी हुई हैं, उनका अपना दिमाग है तो उनके बारे में मैं कुछ कहना नहीं चाहूंगा, लेकिन ये दुर्भाग्यवश है, उस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए।

शिवांगी

टीवी एक्ट्रेस शिवांगी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, कंगना जी के साथ जो हुआ है, मैंने उसके बारे में पढ़ा, सुना और वीडियोज भी देखे, मुझे लगता है कि जो हुआ है वो सही नहीं हुआ है। ये दरअसल बहुत शॉकिंग है कि ऐसा कुछ हुआ है। ये बहुत ही अनप्रोफेशनल है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। हिंसा को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

क्या कहना है CISF कांस्टेबल के रिश्तेदार का

CISF कांस्टेबल के रिश्तेदार शेर सिंह महिवाल ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक्ट्रेस और भाजपा सांसद कंगना रनौत के साथ हुए थप्पड़ कांड की इस घटना पर कांस्टेबल का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि यह तब शुरू हुआ, जब कंगना रनौत ने स्कैनिंग के लिए अपना पर्स और फोन कन्वेयर बेल्ट पर रखने से मना कर दिया था। महिवाल ने ये भी कहा कि इस घटना पर गहराई से जांच होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना के बाद से कांस्टेबल से उनकी बात नहीं हुई है। महिवाल ने आगे कहा कि कंगना रनौत ने हमारी मां और बहनों के बारे में गलत बातें कही थीं, ऐसे में इस तरह की हरकत होना स्वाभाविक है। हालांकि इस पूरे मामले पर जांच होनी चाहिए।

बताते चलें, ये मामला तब हुआ जब हिमाचल प्रदेश की मंडी से लोकसभा सीट जीतने वाली कंगना रनौत चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो रही थीं तो एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान यह घटना घटी। एयरपोर्ट सुरक्षा के लिए जिम्मेदार CISF ने मामले की गहराई से जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया है।

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत थप्पड़ कांड पर क्या बोले सितारे? रवीना टंडन से लेकर देवोलीना तक, किसने क्या कहा

First published on: Jun 08, 2024 02:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.